January 27, 2023

Pak vs Eng: पाक दौरे पर इंग्लिश टीम की सुरक्षा में चूक, खिलाड़ियों के होटल के पास चलीं धाड़-धाड़ गोलियां

wp-header-logo-135.png

इंग्लैंड की टीम (England team) का मौजूदा पाकिस्तान दौरा (Pakistan) किसी ना किसी कारण से सुर्खियों में बना हुआ है। इस कड़ी में जिस होटल में इंग्लैंड की टीम ठहरी है, उसके पास गोलियां चलने की खबर आई है। हालांकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों की सुरक्षा (England players) को किसी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन इस घटना ने पाकिस्तान द्वारा दी जा रही सुरक्षा व्यवस्था (security arrangements) पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
पूरी घटना समझे
मीडिया रिपोर्ट्स के यह घटना तब हुई जब इंग्लैंड की टीम (England team) ट्रेनिंग पर जाने के लिए होटल से निकल रही थी। दरअसल दूसरा टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले यानी बीते दिन गुरुवार को इंग्लैंड टीम के होटल के पास गोलियां चलने की खबर आई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में किसी के हताहत (casualty) होने की जानकारी नहीं है। यह गोलीबारी स्थानीय गैंग (local gang) के बीच बताई जा रही है। यह घटना उस वक्त हुई जब इंग्लैंड के खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच की तैयारी के लिए होटल से स्टेडियम रवाना होने को थे। यह घटना इंग्लैंड टीम के होटल (England team’s hotel) से करीब एक किलोमीटर दूर हुई। इसी के चलते खिलाड़ियों की सुरक्षा (safety of the players) को किसी तरह का कोई खतरा नहीं हुआ।
खिलाड़ियों की सुरक्षा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान पुलिस (Pakistan Police) ने इस घटना के मद्देनजर चार गिरफ्तारियां की हैं। इंग्लैंड के मुल्तान स्टेडियम (Multan Stadium in England) में ट्रेनिंग के लिए होटल से निकलने से पहले गोलियों की आवाज सुनी गई। मिली जानकारी के अनुसार इंग्लैंड के खिलाड़ियों को कथित तौर पर पाकिस्तान के चल रहे दौरे के लिए राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा मुहैया (presidential level security) कराई गई है।
पाकिस्तान में आतंकी हमला
गौरतलब है कि साल 2009 में मार्च में पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम बस (Sri Lankan team) पर आतंकी हमला हो गया था। इसके चलते किसी भी देश ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया। कई साल तक यही चला और पाकिस्तान को अपनी घरेलू सीरीज भी यूएई की मेजबानी में करानी पड़ी। और साथ ही , पिछले साल न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand cricket team) सुरक्षा वजहों का हवाला देकर बिना मैच खेले ही पाकिस्तान से स्वदेश लौट गई थी। मालूम हो कि बीसीसीआई के सचिव (BCCI Secretary) जय शाह ने भी हाल ही में सुरक्षा का हवाला देकर भारतीय टीम को पाकिस्तान जाकर खेलने से माना किया था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author