January 31, 2023

IND vs BAN: तीसरे वनडे के लिए अचानक टीम इंडिया में शामिल हुआ धुरंधर प्लेयर, रोहित समेत तीन खिलाड़ी बाहर

wp-header-logo-138.png

भारतीय टीम बांग्लादेश के हाथों वनडे सीरीज (ODI series) गंवा चुकी है और अब तीसरा वनडे में सम्मान बचाने के लिए शनिवार को मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (Zahoor Ahmed Chowdhury Stadium) में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव किया गया है। आखिरी वनडे के लिए बीसीसीआई ने स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) में शामिल कर लिया गया है।
भारत के 3 खिलाड़ी चोटिल
दरअसल इस सीरीज में भारत के 3 खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma injury) दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते समय अंगूठे में चोट लगवा बैठे थे। रोहित शर्मा के अलावा स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और 26 साल के पेसर कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। दीपक चाहर भी दूसरे वनडे में अपनी हैमस्ट्रिंग की शिकायत की वजह से मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे। वहीं, कुलदीप सेन पीठ में जकड़न से जूझ रहे हैं।
बता दें कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test series) का हिस्सा होंगे या नहीं, इस पर फैसला उनकी चोट के आकलन के बाद किया जाएगा। बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि आगामी टेस्ट सीरीज (Test series) के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।
🚨 NEWS 🚨: Kuldeep Yadav added to #TeamIndia squad for the final ODI against Bangladesh. #BANvIND

Other Updates & More Details 🔽https://t.co/8gl4hcWqt7
केएल राहुल संभालेंगे टीम की जिम्मेदारी

इसके अलावा आपको बता दें कि रोहित की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया (team India) तीसरे वनडे में एक नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी। दूसरे वनडे में रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में केएल राहुल ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी, ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) ही आने वाले मैच में कप्तानी करेंगे। मालूम हो कि बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में भारत को 5 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की (2-0 lead) अजेय बढ़त हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है और अब तीसरा वनडे मैच सिर्फ एक औपचारिक मैच होगा। अब देखना होगा कि इस मैच को भारतीय टीम जीत पाती है या नहीं।
बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम:
केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author