February 7, 2023

क्रिकेट मैदान पर हुआ बड़ा हादसा, रन लेने के चक्कर में खिलाड़ी की गई जान

wp-header-logo-127.png

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले (Kanpur district of UP) में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। क्रिकेट मैच में बैटिंग करते हुए 16 साल के लड़के की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मृतक खिलाड़ी का नाम अनुज पांडेय (उम्र 16) है। अनुज जब रन बनाने के लिए दौड़ रहे थे तो अचानक उन्हें दिल का दौरा (heart attack) पड़ा। इसलिए वह लड़खड़ाकर पर गिर पड़ा और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि मृतक अनुज को पहले से कोई बीमारी नहीं थी। लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि दिल का दौरा (died of a heart attack) पड़ने से उनकी मौत हुई है।
वास्तव में क्या हुआ?
मृत लड़के के पिता अमित पांडेय ने कहा कि ‘मेरे दो बेटे सुमित और अनुज (Sumit and Anuj) हैं। इनमें अनुज (उम्र 16) अपने दोस्तों के साथ बीआईसी मैदान पर क्रिकेट मैच खेलने गया था। जब अनुज रन लेने के लिए दौड़ा तो अचानक गिर पड़ा। लेकिन जब अनुज ने कोई हरकत नहीं की तो उसने इसकी जानकारी परिजनों को दी। सूचना मिलने पर परिजन अनुज (Anuj) को नजदीकी अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सक ने उसे सीएचसी बिल्हौर (CHC Bilhaur) ले जाने को कहा। वहां पहुंचने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित (dead) कर दिया।
छींक आने से हुई मौत
इसके अलावा मेरठ में भी एक ऐसी ही हैरान (shocking incident) कर देने वाली घटना सामने आई है। वहीं एक 25 वर्षीय युवक की अचानक छींक आने से मौत हो गई। जब चारों युवक एक साथ थे, उनमें से एक को छींक आई और फिर वह अचानक गिर पड़ा। अन्य लोग उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले गए। लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो गई। अस्पताल (hospital) में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
इन दोनों घटनाओं के बाद कई लोग सदमे में हैं। इस बात पर आसानी से यकीन करना किसी के लिए भी मुश्किल है। अनुज पांडेय (Anuj Pandey) महज 16 साल के थे। कई लोग सोच रहे हैं कि इस उम्र में उन्हें हार्ट अटैक कैसे आया। इस मौके पर युवा पीढ़ी के स्वास्थ्य को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author