December 3, 2022

T20 World Cup से पहले शाहिद अफरीदी ने टीम इंडिया पर कसा तंज, MS Dhoni को लेकर भी दिया चौंकाने वाला बयान

wp-header-logo-103.png

Cricket News: टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian team) का सामना 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा। ये मुकाबला मेलबर्न के ऐतिहासिक क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने बड़ा बयान दे दिया है। अफरीदी ने भी सीधे तौर पर भारतीय टीम के प्रदर्शन पर तंज कसा है। उन्होंने इस दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी को याद करते हुए भी बड़ा बयान दिया।
समा टीवी पर बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने (Shahid Afridi) एमएस धोनी की कप्तानी पर कहा कि धोनी की कप्तानी में भारत की टीम के एक अलग बर्ताव था, वो भी खत्म होता नज़र आ रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने एक साल के भीतर भारतीय टीम को दो बार हराया है, जो ये साबित करती है कि उनकी टीम कमजोर नहीं है। जब भारतीय टीम को पिछले साल पाकिस्तान ने विश्वकप में (World Cup) हराया था तो यह पहला मौका था जब पाकिस्तान ने भारत को किसी भी विश्वकप (World Cup) में हराया है।

साथ ही कहा कि अगर आप इंडिया (Indian team) की टीम को देखें, पिछले कुछ सालों में धोनी के दौर में अगर देखें तो वो लगातार जीत रहे थे। उन्होने सोच बदल दी अपनी, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका …उस लेवल पर उनके जो शीर्ष बल्लेबाज (top batsmen) थे, उनके साथ मुकाबला करना शुरू कर दिया था। उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) को दरकिनार कर दिया था। लेकिन अब चीजें वापस आ हो रही हैं।
पाकिस्तान पर भारत का रिकॉर्ड
गौरलतब है कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले पाकिस्तान ने (Pakistan) भारत को विश्व कप के किसी भी मैच में नहीं हराया था। भारत ने वनडे मैचों में 7 और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार पाकिस्तान को हारया था। भारत ने एशिया कप (Asia Cup) के मैचों में भी एक बेहतर रिकॉर्ड कायम किया हुआ था, लेकिन 2021 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की। इसके बाद एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी भारत ने एक मैच जीता और एक मैच पाकिस्तान जीतने में कामयाब रहा। इसलिए अब सबकी नजर 23 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाक का (Indo-Pak match) मुकाबले पर होंगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author