November 27, 2022

IND W vs BAN W: पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम ने की धमाकेदार वापसी, 59 रनों से बांग्लादेश को चटाई धूल

wp-header-logo-108.png

Women’s Asia Cup 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) ने शनिवार को सिलहट में बांग्लादेश को हराकर वूमेंस एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022) के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। पाकिस्तान से मिली हार के बाद भारतीय महिला टीम (women’s team) ने बांग्लादेश को हराकर दमदार वापसी की। एशिया कप के अपने पांचवें मैच में भारत ने 59 रनों से विशाल जीत दर्ज की। कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की गैरहाजिरी के चलते टीम की कमान संभाल रही स्मृति मांधना और शेफाली वर्मा (55 रन, 2 विकेट) की अच्छी पारियों के बाद गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन के दम पर भारत ने आसानी से जीत दर्ज कर ली। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने अंक तालिका (points table) में पहले स्थान पर छलांग लगाकर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।
भारतीय टीम ने 159 रनों का लक्ष्य दिया
टॉस जीतकर भारतीय टीम (Indian team) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना (Shefali Verma and Smriti Mandhana) ने बांग्लादेश टीम की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं। बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 100 रन पर रोक दिया। बांग्लादेश के लिए निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 36, फ़रगाना हक़ ने 30 और मुर्शीदा ख़ातून ने 21 रन बनाए। भारत की ओर से शैफाली ने अपने चार ओवर में केवल 10 रन देकर 2 विकेट झटके। दीप्ति शर्मा ने (Deepti Sharma) 4 ओवर में केवल 13 रन दिए और दो सफलता हासिल की।
बांग्लादेश की शुरुआत
बांग्लादेश की (Bangladesh) शुरुआत अच्छी रही। फरगना और मुर्शिदा ने अपने विकेट का बरकरार रखा। स्नेहराना ने पहले चौका लगाया। उसके बाद कप्तान निगार सुल्ताना ने टीम को संभाला लेकिन अन्य बल्लेबाज विफल रहे क्योंकि बांग्लादेश की टीम 159 रनों का पीछा करते हुए 7 विकेट पर 100 रन पर आउट हो गई। इस तरह से वो 59 रन से ये मुकाबला हार गई। मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश (defending champions Bangladesh) की ये लगातार दूसरी हार है। हालांकि अभी भी वो सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बनी हुई है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author