December 5, 2022

Ind Vs SA: दूसरे वनडे मैच में भी बारिश डाल सकती है विघ्न, क्लिक कर यहां देखें रांची के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

wp-header-logo-107.png

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत की चुनौती तभी जिंदा रहेगी। जब वह रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में (JSCA International Cricket Stadium) खेले जाने वाले आज के मैच को जीत लेगी। यानी आज ये कह सकते हैंं कि भारतीय टीम के लिए ये मैच करो या मारो की स्थिति में होगा। भारत जिस तरह पहला मैच 9 रन से हार गया था, आज की जीत भारत के लिए बेहद अहम है। तो आइए जानते हैं आज की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल…
दोनों टीमें एक अतिरिक्त स्पिनर को खिलाएगी
रांची के मौसम (weather updat )की बात करें तो रविवार को बारिश की संभावना है, लेकिन इससे मैच प्रभावित होने के आसार कम हैं। मौसम विभाग का अनुमान (Meteorological Department) है कि रांची में रविवार को थोड़ी-बहुत बारिश हो सकती है लेकिन तेज और मूसलाधार बारिश की संभावना नहीं है। रांची में आज के लिए 50 फीसदी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने 90 फीसदी तक नमी का अनुमान जताया है।
इसके अलावा आपको बता दें की रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच को ध्यान में रखते हुए। यह मैदान कम स्कोर वाला मैदान है, इसलिए बड़े स्कोर के बनने की संभावना कम है। चूंकि रांची स्टेडियम (Ranchi Stadium) का विकेट धीमा है, इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि स्कोर ज्यादा नहीं टिक पाएगा। दोनों टीमें एक अतिरिक्त स्पिनर (extra spinner) के साथ खेल सकती हैं क्योंकि स्पिनरों को इस पिच पर स्पिनर को अधिक विकेट मिलते है। खेल के आगे बढ़ने पर बल्लेबाजी करना आसान हो सकता है। इसके अलवा भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa ODI Record) के बीच अब तक 88 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 50 में भारत ने जीत हासिल की है। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 35 मैच जीते हैं। इनमें से तीन मैच ड्रॉ भी हुए हैं।
भारत का अंतिम 11 कैसे हो सकता है?
गौरतलब है कि पहला मैच भारतीय टीम हार गई थी। भारत के 9 रन से मैच हारने से दूसरे मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं। दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं और वाशिंगटन सुंदर टीम में शामिल हो गए हैं। अब सुंदर को मौका दिया जा सकता है। साथ ही शाहबाज और राहुल में से किसी को भी मौका मिल सकता है। तो आइए देखें कि अंतिम 11 संभावित कैसे हो सकता है….
संभावित टीम इंडिया
शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज , शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author