December 6, 2022

IND vs AFG: कोहली के शतक और भुवी के पंजे में फंसा अफगानिस्तान, भारत को मिली 101 रनों की बड़ी जीत

wp-header-logo-196.png

IND vs AFG Asia Cup T20 2022: एशिया कप के सुपर-4 राउंड में आज भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया। दोनों ही टीमों का यह टूर्नामेंट में आखिरी मुकाबला था। एशिया कप 2022 के अपने अंतिम मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया। मुकाबले की सबसे खास बात यह रही कि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अपना पहला शतक बनाया। कोहली ने 61 गेदों में नाबाद 122 रनों की पारी खेली। इसी शतक के साथ विराट कोहली ने अपने करियर का 71 वां शतक पूरा किया। साथ ही भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए।
अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद शमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केवल राहुल इस मैच में बतौर कप्तान उतरे। भारत की ओर से पहले विकेट के लिए केएल राहुल और विराट कोहली के बीच शानदार साझेदारी हुई। टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 212 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने 19 ओवर की दूसरी गैस में छक्का लगाकर 33 महीनों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाया। विराट कोहली का यह टी20 मुकाबले में यह पहला शतक था। जबकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 71वां शतक पूरा किया। विराट ने 61 गेंदों में 122 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 6 छक्के लगाए। इस मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने भी 40 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी खेली। ऋषभ पंत ने भी नाबाद 20 रनों का योगदान दिया।
223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पहले ही ओवर में 2 विकेट गंवा दिए। भुवनेश्वर कुमार ने हजरतुल्लाह जजई और रहमुनल्लाह गुरबाज को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। पारी पारी के तीसरे ओवर में भी भुवनेश्वर कुमार ने अफगानिस्तान के 2 विकेट झटके। पावरप्ले खत्म होने तक अफगानिस्तान की टीम ने मात्र 21 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए। अपने चौथे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने अजमतुल्लाह ओमरजई आउट कर पांचवा विकेट अपने नाम कर लिया। 7 ओवर में ही अफगानिस्तान में अपने 6 विकेट गंवा दिए। अफगानिस्तान की टीम पारी के पहले 10 ओवर में 34 रन ही बना पाई। पारी के 14 ओवर में राशिद खान भी आउट हो गए। इसके बाद अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने धीमी गति के साथ रन बनाएं। भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने 101 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट हासिल किए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author