December 6, 2022

Birthday Special: अक्षय कुमार को क्यों कहा जाता हैं बॉलीवुड का खिलाड़ी, जानें उनसे जुड़े कुछ रोचक किस्से

wp-header-logo-213.png

Happy Birthday Akshay Kumar: बॉलीवुड की फिल्मों में मेहनत की बदौलत अलग मुकाम हासिल करने वाले खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हर साल आज के दिन अपना जन्मदिन मनाते हैं। 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में उनका जन्म हुआ था। बर्थडे के खास मौके पर अक्षय की नेटवर्थ से लेकर सिनेमा करियर तक के बारे में कुछ रोचक बातें यहां पर पढ़ें…
अक्षय कुमार की नेटवर्थ
फिल्म इंडस्ट्री में सबसे महंगे अभिनेताओं में शामिल अक्षय कुमार अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। साल में अक्षय सबसे ज्यादा मूवी करने वाले एक्टर के तौर पर भी जाने जाते हैं। हाल ही में वो अपनी ‘कठपुतली’ फिल्म को लेकर चर्चा में बने हुए है। रिपोर्ट के अनुसार अक्षय कुमार की नेटवर्थ 2 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है। हर महीने वह 4 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। अभिनेता फिल्मों के अलावा ब्रांड का प्रचार करने के लिए भी मोटी रकम लेते हैं। अक्षय के सिनेमा करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इनमे से लगभग सभी फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन बॉक्स ऑफिस पर किया है।
A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

खिलाड़ी फिल्म से बनी अक्षय की पहचान
फिल्मों की दुनिया में अपनी एक्टिंग से धमाल मचाने वाले अक्षय को सबसे ज्यादा पॉपुलरिटी उनकी खिलाड़ी (Khiladi) फिल्म से मिली थी। अभिनेता ने इस फिल्म की कई सीरीज की है, जिसके कारण उन्हें खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है। अक्षय का फिल्मी दुनिया में शुरुआत से कोई ताल्लुक नहीं रहा है। हालांकि आज वो लगातार अपनी फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करते रहते हैं।
A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)
अक्षय की फिल्में हो रही फ्लॉप

बॉलीवुड के पॉपुलर सुपरस्टार अक्षय कुमार की हाल ही में रक्षाबंधन (Rakshabandhan) फिल्म आई थी। लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई। अक्षय की फिल्मों के खराब प्रदर्शन करने के बावजूद भी उनकी फीस में लगातार इजाफा होता रहता है। हाल ही में ऐसी खबर सामने आई कि उन्होंने अपनी एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये की फीस चार्ज की थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author