December 3, 2022

Asia Cup 2022: आसिफ अली और फरीद अहमद पर गिरी गाज, बीच मैदान में हाथापाई करने को लेकर ICC ने ठोका जुर्माना

wp-header-logo-202.png

बीते बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान(Pakistan and Afghanistan) के बीच हुए मुकाबले में मैदान के अंदर(players clashed) और बाहर लड़ाइयां देखने को मिली थीं मैदान के अंदर खिलाड़ी आपस में(players clashed) भिड़ गए थे। जबकि स्टैंड और स्टेडियम के बाहर फैन्स के बीच जमकर लड़ाई हुई थी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला इतना टेंस हो गया था कि (scuffle broke)आसिफ अली और फरीद अहमद के बीच हाथापाई की नौबत तक आ गई थी। इस मामले को लेकर अब आईसीसी की सख्त हो(players 25 percent) गयी है। आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना(match fees) लगाया है।
ICC ने लगाया जुर्माना
ICC द्वारा जारी बयान के मुताबिक अली ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.6 का उल्लंघन किया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे से संबंधित है। वहीं अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को धारा 2 . 1 . 12 के उल्लंघन का दोषी (Afghanistan’s fast bowler Fareed Ahmed)पाया गया, जो खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रैफरी या किसी (improper physical contact)भी व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क संबंधित है
Asif Ali and Fareed Ahmad charged with breaching the ICC Code of Conduct.

Details 👇 https://t.co/20XEWzHhQt

समझे क्या है पूरा मामला
गौरतलब है की बुधवार को शारजाह में खेले गए मैच में( Sharjah on Wednesday,)पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने आउट होने के बाद अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे। हालांकि मामला ज्यादा बढ़ता इससे पहले ही बीच बचाव कर लिया गया था। यह घटना पाकिस्तानी बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में हुई। तेज गेंदबाज फरीद अहमद की चौथी बॉल पर आसिफ अली (Asif Ali hit a six)ने छक्का जमा दिया था। यहां से पाकिस्तान को जीत के लिए 8 बॉल पर 12 रनों की जरूरत थी और उसके पास 2 ही विकेट बाकी थी। सारी उम्मीद आसिफ अली पर थी, क्योंकि वह अकेले स्पेशल बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे।
ऐसे में फरीद के ओवर की पांचवीं बॉल पर भी आसिफ ने बड़ा हिट लगाया, लेकिन वह बॉल को बाउंड्री के पार नहीं भेज सके और बीच में ही कैच आउट हो गए। इसके बाद अफगान बॉलर ने खुशी के मारे थोड़ा आक्रामक जश्न मनाया, लेकिन इस बात से आसिफ अली बौखला गए. फरीद आसिफ के एकदम करीब आ गए थे। तभी आसिफ ने एक हाथ से झटका देते हुए फरीद को दूर हटाया। साथ ही फरीद को मारने के लिए अपना बल्ला तक उठा लिया था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author