December 3, 2022

Commonwealth Games 2022 : हॉकी खिलाड़ी सुरेंद्र के घर खुशी का माहौल, परिवार कर रहा स्वागत की तैयारियां

wp-header-logo-224.png

सुरेंद्र के परिजनों का मुंह मीठा करवाते शहरवासी। 
तरुण वधवा : कुरुक्षेत्र

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में (Commonwealth Games 2022) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गोल्ड के लिए सोमवार को हॉकी मैच खेला गया। इसमे ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीत हासिल की लेकिन फिर भी भारतीय हॉकी टीम ने सिल्वर मेडल हासिल किया। इस जीत पर भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी सुरेंद्र कुमार के धर्मनगरी में सेक्टर 8 स्थित घर खुशी का माहौल है। परिवार को थोड़ा मलाल भी है कि टीम भारत को गोल्ड जीत पाने में कामयाब नहीं हुई लेकिन सिल्वर पदक लेकर आना भी एक बड़ी उपलब्धि है।
रजत पदक जीतने पर हॉकी खिलाड़ी सुरेंद्र के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। परिवार का कहना है कि जब सुरेंद्र वापस भारत आएंगे उनका स्वागत पूरे हर्षोल्लास से किया जाएगा। सुरेंद्र की माता नीलम देवी खुश है कि उनका बेटा इस टीम का हिस्सा है। वह कहती हैं कि जब सुरेंद्र ने हॉकी खेलना शुरू किया था तब लोग बोलते थे की इन्हें खिलाकर क्या करोगे लेकिन आज सुरेंद्र की उपलब्धि ने पूरे परिवार का नाम ही नही बल्कि देश का नाम रोशन किया है। पूरी टीम ने दिल से मैच को खेला लेकिन शायद आज उनका दिन अच्छा नहीं था।
मेडल लाने का वादा करके गया था सुरेंद्र
सुरेंद्र की पत्नी गरिमा का कहना है कि टीम का यहां तक पहुंचना एक अच्छी उपलब्धि है थोड़ा बुरा लग रहा है की हम गोल्ड नहीं जीत पाए लेकिन पूरी टीम ने मेहनत की और सिल्वर जीतने में हम कामयाब हुए। सुरेंद्र की पत्नी कहती है कि जब सुरेंद्र घर से गए थे तब उन्होंने वादा किया था कि वह मेडल लेकर ही वापस लौटेंगे और उन्होंने अपना वादा पूरा किया।यह मेडल पूरे भारत का मेडल है।
सुरेंद्र का घर पहुंचने पर किया जाएगा भव्य स्वागत
सुरेंद्र के पिता मलखान सिंह सुरेंद्र के बचपन का जिक्र करते हुए कहते हैं जब सुरेंद्र ने हॉकी खेलना शुरू किया था तब हमने सुरेंद्र को हॉकी स्टिक दिलाने से भी मना कर दिया। मेरे एक मित्र ने सुरेंद्र को हॉकी स्टिक दिलाई थी। आज उन्हें बेटे पर गर्व है कि ओलंपिक में ब्रोंज मेडल तो कॉमनवेल्थ में सिल्वर मेडल लाने वाली टीम का हिस्सा है। सुरेंद्र का परिवार एक साधारण परिवार है। बेटे पर गर्व करते हुए सुरेंद्र के पिता सभी को ऐसा बेटा मिलने की प्रार्थना करते हैं। पिता मलखान ने कहा कि जब सुरेंद्र घर वापस आएंगे तब पूरे जोर-शोर से उनका स्वागत किया जाएगा। इसकी तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author