November 28, 2022

Asia Cup 2022: क्या बिना बुमराह के एशिया कप पर तिंरगा फेरा पाएगी टीम इंडिया, यहां क्लिक कर जानें सबकुछ

wp-header-logo-227.png

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने जब (Board of Control for Cricket in India) सोमवार 8 अगस्त को एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान किया तो किसी को फाइनल फिफ्टीन से आपत्ति नहीं थी, लेकिन जैसे ही सभी की नजर इस बात पर पड़ी कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल (Jasprit Bumrah and Harshal Pate)lचोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। तो सब चौंक गए। बता दें कि इस चोट के कारण बुमराह आगामी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में भी नहीं खेल पाएंगे। बुमराह को इससे उबरने में कुछ समय लगेगा। और इसी के चलते उन्हें आराम दिया गया (they have been given rest) है।
पहला मैच जब पाकिस्तान
एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah is not a part) चोट के चलते टीम का पार्ट नहीं हैं। बुमराह का बाहर होना एक बड़ा झटका है क्योंकि वह भारतीय बॉलिंग यूनिट की जान हैं। ऐसे में भारत का पहला मैच जब पाकिस्तान से हो तो भारतीय फैंस की चिंता लाजमी हैं। क्योकि बुमराह एक किफायती गेंदबाज(economical bowler)है। जब वह गेंदबाजी करते है तो सामने वाली टीम में एक भय बना रहता है। ऐसे में अब ये देखना होगा कि तेज गेंदबाज बुमराह कि जगह uae में कौन ले पाएंगा।
तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज
गौरतलब है कि जब BCCI एशिया कप के (BCCI announced the team for the Asia Cup) लिए टीम का ऐलान किया तो उसमें तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज है भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह जो हैरानी भरा फैसला हैं। क्योकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के अलावा पेसर मोहम्मद शमी को टीम में मौका नहीं मिला। ऐसे में अगर इन तीन खिलाड़ियों में से कोई कोई चोटिल हो गया तो भारतीय टीम की मुसीाबत (Indian team can increase) बढ़ सकती है। भुवनेश्वर कुमार तो काफी अनुभवी हैं लेकिन अर्शदीप और आवेश खान को इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव नहीं है। आवेश खान को चुनना हैरानी भरा रहा क्योंकि वह अभी कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए हैं। आवेश ने विंडीज के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में 10 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन (against the Windies) दिए थे।
एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author