December 5, 2022

Asia Cup में भारत की प्लेइंग XI को लेकर आकाश की आकाशवाणी, जानें कौन-कौन हैं टीम का हिस्सा

wp-header-logo-219.png

एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) का ऐलान कर दिया गया है। कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा और उपकप्तान के रूप (Rohit Sharma as the captain) में केएल राहुल को कमान सौंपी गई है। वेस्टइंडीज दौरे पर आराम लेने वाले विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी हुई है। लगातार चोट से परेशान चल रहे केएल राहुल भी फिटनेस हासिल करने के बाद एशिया कप से वापसी (return from the Asia Cup) करेंगे। हालांकि, स्ट्राइक बॉलर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए (Asia Cup due to injury) हैं।
28 अगस्त को होगा भारतीय फैन्स को बेसब्री से इंतजार
इसी कड़ी में अब इंडियन क्रिकेट फैन्स को (Indian cricket fans) 28 अगस्त का बेसब्री से इंतजार है।क्योकि अब टीम का तो ऐलान हो गया है और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत के संभावित प्लेइंग XI वाले खिलाड़ी चुना (Akash Chopra has sent) हैं। आकाश के प्लेइंग XI में ना ही आर अश्विन के लिए जगह है और ना ही इसमें दिनेश कार्तिक, आवेश खान को (playing XI nor Dinesh Karthik) शामिल किया गया है। आकाश ने कहा कि पारी के आगाज के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल उतरेंगे, जबकि विराट (bat at number three) कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करना जारी रखेंगे। इसके बाद लेफ्ट-राइट के कॉम्बेनशन को ध्यान में रखते हुए नंबर पर चार पर आकाश ने ऋषभ पंत को चुना है, जबकि सूर्यकुमार यादव को उन्होंने नंबर-5 बल्लेबाज के तौर पर अपने प्लेइंग XI में शामिल किया (playing XI as the number-5 batsman) है।
आकाश का मानना है कि
इसके बाद हार्दिक और दीपक हुड्डा का नंबर आता है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि केएल और विराट दोनों ब्रेक के बाद लौट रहे हैं, ऐसे में टीम इंडिया अपने बैटिंग लाइन-अप में डेप्थ चाहेगी और इसी वजह से उन्होंने दिनेश कार्तिक की जगह दीपक को प्लेइंग XI में रखा है। इसके बाद आकाश ने रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार को इस प्लेइंग XI में जगह दी है।
आकाश चोपड़ा का संभावित प्लेइंग XI (Probable Playing XI)
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author