August 15, 2022

Mithali Raj Retirement: मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, 23 साल के करियर पर लगाया विराम

wp-header-logo-77.png

मिताली राज (Mithali Raj) ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। 1999 में भारत के लिए डेब्यू करने के बाद मिताली ने अपने सुनहरे और शानदार करियर पर पूर्ण विराम लगा दिया है। उन्होंने अपने 19 साल के करियर में देश के लिए 12 टेस्ट, 232 एकदिवसीय और 89 टी20 मैच खेले हैं।
वहीं उन्होंने ट्वीट करते हुए अपने रिटायमेंट का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने प्यार और समर्थन के लिए सभी लोगों का धन्यवाद किया, साथ ही उन्होंने अपनी दूसरी पारी के लिए सभी से आशीर्वाद और समर्थन मांगा।
Your contribution to Indian Cricket has been phenomenal. Congratulations @M_Raj03 on an amazing career. You leave behind a rich legacy.

We wish you all the very best for your second innings 🙌🙌 pic.twitter.com/0R66EcM0gT
उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, मैं एक छोटी लड़की के रूप में इंडिया ब्लूज पहनने तक की जर्नी पर निकली और इस दौरान देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान है। ये जर्नी कई ऊचाइयों और कुछ चढ़ावों से भरी थी। हर घटना ने मुझे कुछ अनोखा सिखाया और पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे संतोषजनक, चुनौतीपूर्ण और आनंददायक साल रहे हैं। सभी यात्राओं की तरह, इसे भी समाप्त होना चाहिए। आज वह दिन है जब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रही हूं।’

बता दें कि, दाएं हाथ की बल्लेबाज मिताली अपने अविश्वसनीय रन स्कोरिंग कारनामों के लिए इतिहास में सुनहरे अक्षरों में जानी जाएगी। उन्होंने अपने एकदिवसीय मुकाबलों में अबतक के रिकॉर्ड 7,805 रन बनाए हैं। जो अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान शार्लोट एडवर्ड्स से लगभग 2000 ज्यादा हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author