August 13, 2022

सेफ सेक्स के लिए महिलाओं को खुद खरीदनी चाहिए 'कंडोम', नुसरत भरुचा बोलीं- 'ये शर्म की बात नहीं है…'

wp-header-logo-96.png

नुसरत भरुचा (Nushrratt Bharuccha) इन दिनों अपनी आने वाली सोशल कॉमेडी ‘जनहित में जारी’ (Janhit Mein Jaari) की रिलीज के लिए तैयार हैं। एक्ट्रेस फिल्म के प्रचार में काफी व्यस्त हैं। इस अपकमिंग फिल्म में वह एक कंडोम बेचने वाली महिला की भूमिका निभा रही हैं। नुसरत मध्य प्रदेश की एक लड़की का किरदार निभाएंगी जो अपने शहर में कंडोम बेचने का काम करती है। फिल्म में नुसरत कंडोम के उपयोग के बारे में जागरूकता फैलाती नजर आती है और इस वजह से उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। समाज में इस काम को हीं दृष्टि से देखा जाता है। वहीं हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि महिलाओं के लिए कंडोम खरीदना क्यों जरूरी है।
ये शर्म की बात नहीं है, ये दिमाग की बात है
नुसरत ने कहा कि महिलाओं को बिना शर्म के कंडोम खरीदना शुरू करना चाहिए क्योंकि यह उनकी पसंद है। जी हां, नुसरत ने कहा, “मुझे लगता है कि महिलाओं के लिए कंडोम खरीदना जरूरी है क्योंकि यह उनका भी उतना ही अधिकार है। महिलाओं को समानता के महत्व को समझना चाहिए। अपनी सुरक्षा चुनना आपकी पसंद है और अगर वह सही आदमी है तो वह इसे समझेगा। ये शर्म की बात नहीं है, ये दिमाग की बात है।” उन्होंने कहा, “मुंबई में मैं पली-बढ़ी हूं और यहां सेक्स और प्रोटेक्शन को लेकर काफी ओपन थिंकिंग है।”
सेफ सेक्स के लिए पार्टनर से करें कंडोम की मांग
एक्ट्रेस ने इस बारे बेबाकी से अपनी बात रखी और कहा, “महिलाओं को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए क्योंकि उन्हें मां बनना होता है। मां नहीं बनना है तो ऐसे में अगर वह सेफ सेक्स चाहती हैं तो अपने पार्टनर से प्रोटेक्शन की मांग कर सकती हैं।” कंडोम के बारे में पता चलने के बाद भरूचा ने पहले अपनी पहली प्रतिक्रिया के बारे में बात की थी। एक्ट्रेस ने खुद को ‘भाग्यशाली’ बताया कि उन्हें स्कूल में यौन शिक्षा के माध्यम से कंडोम से परिचित कराया गया था। नुसरत ने कहा, “घर पर, मेरे माता-पिता ने मुझसे इस बारे में बात की थी।” बता दें कि ‘जनहित में जारी’ का निर्देशन जय बसंतू सिंह ने किया है और इसे राज शांडिल्य ने लिखा है। यह कल, 10 जून, 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author