August 9, 2022

बाड़ेबंदी में मौजूद मंत्री को लॉरेंस गैंग की धमकी, मांगी 70 लाख रुपए फिरौती

wp-header-logo-89.png

जयपुर। राज्यसभा चुनाव के लिए उदयपुर की बाड़ेबंदी में मौजूद अशोक गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल को धमकी दी गई है। धमकी देने वाले ने व्हाट्सऐप कॉल के जरिये मंत्री से 70 लाख रुपये की मांग की है। धमकी देने वाले ने खुद को लॉरेंस गैंग के संगठन स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (SOPU) का मेंबर बताया। रुपए नहीं देने पर उनके प्रधान बेटे सहित पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। ये कॉल मलेशिया के आईएसडी कोड से आया है। इसकी पड़ताल में पुलिस की साइबर टीम जुटी हुई है।
70 लाख रुपए फिरौती मांगी, बेटे-बेटी की फोटो भेजी
बीकानेर SP योगेश यादव ने बताया कि मंगलवार शाम कैबिनेट मंत्री के पास इस कॉल आया था। इसमें 70 लाख रुपए नहीं देने पर परिवार को मारने की धमकी दी गई। इसके बाद से पुलिस की साइबर टीम एक्टिव है। IG ओम प्रकाश खुद इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं। बीकानेर के अलावा श्रीगंगानगर पुलिस को भी सक्रिय किया गया है।
मलेशिया से आया धमकीभरा कॉल
मंत्री गोविंदराम मेघवाल बीकानेर के खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और राजस्थान सरकार में आपदा प्रबंधन मंत्री हैं। पुलिस के पास मामले की जानकारी पहुंचने के तत्काल बाद एसओजी भी इस मामले को लेकर सक्रिय हो गई। बताया जा रहा है कि पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मंत्री के पास धमकीभरा ये कॉल मलेशिया से आया है। लेकिन पुलिस ने अभी ज्यादा कुछ बताने से इनकार किया है।
मंत्री बोले मैं और मेरा परिवार किसी भी धमकी से नहीं डरते
आपदा राहत मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने कहा कि 70 लाख की मांग की गई है। पुलिस को सूचना दी गई है। पुलिस अपना काम कर रही। मैं ओर मेरा परिवार किसी भी धमकी से नहीं डरते हैं। बहरहाल धमकी देने वाले की पूरी तरह से पहचान नहीं हो पाई है।
पूरा परिवार राजनीति में
कैबिनेट मंत्री गोविन्दराम मेघवाल का पूरा परिवार राजनीति में है। उनके पुत्र पूगल पंचायत समिति में प्रधान हैं, जबकि बेटी सरिता मेघवाल और पत्नी आशा देवी भी जिला परिषद् सदस्य है।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author