August 13, 2022

नूपुर शर्मा विवाद में कूदी कंगना रनौत, बोलीं- 'ये अफगानिस्तान नहीं है, मन की बात कहना बैन नहीं…'

wp-header-logo-83.png

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक ऐसी स्टार हैं जो सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार साझा करती हैं। एक्ट्रेस किसी भी मुद्दे पर अपनी बात रखने में कभी नहीं कतराती हैं। इस बीच एक्ट्रेस पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर विवादित टिप्पणी के मामले में बीजेपी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सामने आईं। कंगना ने नुपूर के खिलाफ जान से मारने की धमकी की निंदा की और लोगों को ‘डॉन’ बनने के बजाय कानूनी रास्ता अपनाने की सलाह दी।
गौरतलब है कि कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के साथ पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नुपूर की कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर उठे विवाद के बाद रविवार को भाजपा सरकार ने नूपुर को निलंबित कर दिया। नूपुर को अपना समर्थन देते हुए कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “नूपुर किसी भी बात में अपनी राय देने की हकदार हैं, मैंने उन्हें दी गई हर धमकियां देखी है, जब हिंदू देवताओं का अपमान किया जाता है, जो लगभग हर दिन हम अदालत जाते हैं, कृपया ऐसा करो कि खुद डॉन बनने की जरूरत नहीं है …।” उन्होंने आगे कहा, “यह अफगानिस्तान नहीं है, हमारे पास एक उचित कामकाजी सरकार है जिसे लोकतंत्र नामक प्रक्रिया के तहत चुना जाता है … यह उनलोगों को याद दिलाने के लिए है जो यह बात भूल जाते हैं।”
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की है, क्योंकि उन्होंने दावा किया था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। नूपुर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी कि उन्हें पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर जान से मारने की धमकी मिल रही है। बीजेपी के निलंबित प्रवक्ता ने करीब 10 दिन पहले एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद, कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों में मुस्लिम समूहों ने विरोध प्रदर्शन किया और नूपुर की विवादास्पद टिप्पणी की निंदा की।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author