August 18, 2022

ये गेंदबाज तोड़ेंगे Shoaib Akhtar का सबसे तेज गेंद डालने का विश्व रिकॉर्ड, लिस्ट में भारतीय भी शामिल

wp-header-logo-143.png

खेल। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को तेज गति से गेंदबाजी करने के लिए विश्व भर में जाना जाता है। भले ही शोएब अख्तर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो। लेकिन आज भी उनके नाम सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। इसी बीच आज के समय में कुछ युवा गेंदबाजों की तरफ से बड़ी शानदार गेंदबाजी देखने को मिल रही है। कुछ तो इनमे से ऐसे हैं जो बहुत तेज गति से गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इनमे से ही कुछ गेंदबाज हैं जो जल्द ही अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ेंगे।
1. ओशेन थॉमस (Ocean Thomas)

वेस्टइंडीज टीम के 21 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस (Ocean Thomas) तेज गति सेगेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी तेज भारी गेंदों से सभी का दिल जीता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं की ये गेंदबाज जल्द ही अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ेगा। बता दें कि, इस गेंदबाज ने रोहित शर्मा समेत शिखर धवन जैसे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की दम भी रखता है।

2. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हैं। बुमराह टीम इंडिया के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक हैं। उनको विश्व भर में शानदार गेंदबाजी करने के लिए भी जाना जाता। यह गेंदबाज किसी भी बल्लेबाज को आसानी से आउट कर सकता है। किसी भी बल्लेबाज के लिए बुमराह की तेज भारी गेंदों को खेलना आसान बात नहीं है। यह गेंदबाज सटीक यॉर्कर डालने के लिए भी जाना जाता है। जसप्रीत बुमराह के नाम क्रिकेट में 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। अगर बुमराह ऐसे ही तेज गति से बोलिंग करते रहे तो यह खिलाड़ी भी जल्द अख्तर का सबसे तेज गेंद डालने वाला रिकॉर्ड जल्द तोड़ेगा।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author