July 5, 2022

जल्द पुराने अंदाज में नजर आएंगे पहलवान सुशील कुमार, तिहाड़ जेल के कैदियों को देंगे कुश्ती की ट्रेनिंग

wp-header-logo-154.png

Sushil Kumar
खेल। दिल्ली की तिहाड़ जेल (Delhi Tihar Jail) में जल्द ही पहलवानी करते नजर आएंगे कैदी। गौरतलब है कि, तिहाड़ जेल नंबर दो में 20 ऐसे कैदी बंद हैं जिन्हें पहलवानी की ट्रेनिंग दी जाएगी। ओलंपिक में पदक जीतने वाले स्टार पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) इन कैदियों को कुश्ती से जुड़े दाव पेंच सिखा रहे हैं। बता दें कि, सुशील कुमार को कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विश्व भर में जाना जाता है। वहीं, तिहाड़ जेल के सूत्रों से मिली खबर की माने तो, बताया गया है कि, जेल में मौजूद कई कैदी हैं जो सुशील कुमार से पहलवानी के गुर सीखना चाहते हैं। जिसके बाद जेल प्रशासन ने फैसला किया है कि सुशील इन सभी कैदियों को ट्रेनिंग देंगे। कई कैदी तो पहलवानी सीखने के लिए खुद अपना नाम आगे भेज रहे हैं। जिसके बाद अब सीखने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।
पहले ही बना ली गई थी योजना

तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि, सुशील कुमार को जेल के भीतर खेलकूद से जोड़े रहने की योजना पहले ही बना ली गई थी। लेकिन दिल्ली में कोरोना महामारी की तीसरी लहर आ जाने के कारण इस योजना पर रोक लगा दी गई। लेकिन अब तीसरी लहर खत्म हो जाने के बाद इस योजना की शुरुआत कर दी गई है। सुशील कुमार लगातार जेल में बंद अपने साथी कैदियों को कुश्ती सिखा रहे हैं। जेल अधिकारी ने आगे बताया कि सुशील कुमार सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक और शाम को 4.30 से 6.00 बजे तक कैदियों को कुश्ती सिखाएंगे। इस दौरान सभी कैदी इस खेल का परीक्षण भी एक दूसरे पर ही करेंगे। साथ ही सभी कैदी सुशील से अपने स्वास्थ्य को सही रखने की टिप्स भी लेंगे।

इस वजह से जेल की हवा काट रहे हैं सुशील कुमार

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप की वजह से जेल में बंद हैं। गौरतलब है कि, सागर धनखड़ की हत्या 4 मई साल 2021 को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुई थी। इस मामले में सुशील कुमार का हाथ बताया जा रहा था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें 23 मई को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source