September 30, 2022

विल स्मिथ को मिली थप्पड़ मारने की बड़ी सजा, 10 साल के लिए बैन होने के बाद जारी किया स्टेटमेंट

wp-header-logo-190.png

94वें एकेडमी अवॉर्ड्स में क्रिस रॉक पर विल स्मिथ (Will Smith) के गुस्से के अब गंभीर परिणाम देखने को मिले हैं। अभिनेता ने कॉमेडियन क्रिस रॉक (Chris Rock) को थप्पड़ मारने के लिए मंच के मध्य समारोह में तूफान से दुनिया को चौंका दिया था। अब दो हफ्ते बाद विल को शुक्रवार को अगले 10 वर्षों के लिए ऑस्कर में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। स्मिथ को अगले दशक में एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा आयोजित किसी भी अन्य कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं है। बोर्ड के फैसले ने पिछले महीने “किंग रिचर्ड” के लिए स्मिथ द्वारा जीते गए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार को रद्द करने या उन्हें भविष्य के ऑस्कर नामांकन या जीत से रोक दिया।
मैं अकादमी के फैसले को स्वीकार करता हूं
“बोर्ड ने फैसला किया है, 8 अप्रैल, 2022 से 10 वर्षों की अवधि के लिए, स्मिथ को किसी भी अकादमी के कार्यक्रमों या कार्यक्रमों में व्यक्तिगत रूप से या वस्तुतः, अकादमी पुरस्कारों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।” वहीं इस फैसले पर स्मिथ ने कहा, “मैं अकादमी के फैसले को स्वीकार करता हूं और सम्मान करता हूं।” ऑस्कर का आयोजन करने वाले लगभग 10,000 फिल्म निर्माताओं के हॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित समूह अकादमी के गवर्नरों ने स्मिथ के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा के लिए शुक्रवार सुबह बैठक बुलाई।
स्मिथ को निलंबित या निष्कासित करने को लेकर हुई मीटिंग
शीर्ष अधिकारियों की बैठक मूल रूप से स्मिथ को निलंबित या निष्कासित करने पर चर्चा करने के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन उन्होंने इससे पहले ही इस्तीफा दे दिया। नामांकन प्राप्त करने के लिए अभिनेताओं को अकादमी के सदस्य होने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि प्रत्येक वर्ष के ऑस्कर नामांकित व्यक्ति – और विजेता – को समूह के सदस्यों द्वारा वोट दिया जाता है। एक लाइव वैश्विक प्रसारण के दौरान स्मिथ के कार्यों ने दर्शकों को चौंका दिया।
अकादमी में विश्वास बहाल करने के एक बड़े लक्ष्य की ओर एक कदम
अकादमी के पत्र में कहा गया है, “94वां ऑस्कर हमारे समुदाय के उन कई लोगों का जश्न मनाने के लिए था, जिन्होंने पिछले साल अविश्वसनीय काम किया था, हालांकि, उन क्षणों को अस्वीकार्य और गलत बिहेवियर से प्रभावित किया गया था।” इसमें आगे कहा गया है “विल स्मिथ के व्यवहार के जवाब में हम आज जो कार्रवाई कर रहे हैं, वह हमारे कलाकारों और मेहमानों की सुरक्षा की रक्षा करने और अकादमी में विश्वास बहाल करने के एक बड़े लक्ष्य की ओर एक कदम है।” कुछ लोगों ने स्मिथ से उनके सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर छीनने का आह्वान किया था, जिसे उन्होंने उसी मंच पर रॉक को मारने के पहले टेनिस बायोपिक “किंग रिचर्ड” में अपने प्रदर्शन के लिए जीता था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author