August 8, 2022

यूक्रेन शरणार्थियों के लिए आगे आईं प्रियंका चोपड़ा, वर्ल्ड लीडर्स से लगाई मदद की गुहार

wp-header-logo-184.png

यूक्रेन में चल रहे रूसी सैन्य अभियान के बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने दुनिया भर के सभी नेताओं से शरणार्थियों के लिए खड़े होने की अपील की है। ईस्टर्न यूरोप में यूक्रेन से आए शरणार्थियों के लिए मदद की गुहार लगाते हुए एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। प्रियंका चोपड़ा ग्लोबल लेवल पर कई जागरूकता अभियान को लेकर काम करती हैं।
डेली दो मिलियन बच्चे अपने देश से डरकर भाग रहे हैं
A post shared by Priyanka (@priyankachopra)
इस वीडियो में उन्होंने कहा, “वर्ल्ड लीडर्स मैं आपसे अपील करना चाहती हूं कि जो वकील और एक्टिविस्ट ईस्टर्न यूरोप में यूक्रेन से आए शर्णार्थियों की मदद कर रहे हैं, वे आगे आएं। हम चाहते हैं कि आप यूक्रेन से आए लोगों की हर तरीके से मदद करें। रिपोर्ट्स के मुताबिक हर दिन दो मिलियन बच्चे अपने देश से डरकर भाग रहे हैं और खुद के लिए सुरक्षित जगह ढूंढ रहे हैं। वहीं यूक्रेन में 2.5 मिलियन बच्चे अब तक खो गए हैं जो कि बहुत बड़ा नंबर है। और यह नंबर लगातार बढ़ रहा है। इतना ही नहीं यंग लोग इससे बहुत ज्यादा ट्रॉमा झेल रहे हैं। उन्होंने अपने आगे जो चीजें देखी है वह काफी डिस्टर्बिंग है।”

हमें एक जुट होकर एक-दूसरे के लिए खड़े होना है
एक्ट्रेस ने आगे कहा, “मैं यूके, जर्मनी, जापान, नॉर्वे, ऑस्ट्रेलिया के लीडर्स इसपर जरूर बात करें कि आप ऐसे लोगों के मदद के लिए कितना फंड इकट्ठा कर सकते हैं।” उन्होंने आगे कहा कि, “क्या आप इन शर्णार्थियों के लिए खड़े होंगे। जो इस वीडियो को देख रहे हैं, वह इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करें, जिससे हमारे लीडर्स को पता चले कि हमें एक जुट होकर एक-दूसरे के लिए खड़े होना है और मदद करनी है। यह अभी तक का सबसे बड़ा शर्णार्थी क्राइसेस है।”
हम सिर्फ खड़े होकर नहीं देख सकते
प्रियंका ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “विश्व के नेताओं, हम चाहते हैं कि आप दुनिया भर के शरणार्थियों के लिए खड़े हों ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें वह समर्थन मिले जिसकी उन्हें अभी जरूरत है। हम सिर्फ खड़े होकर नहीं देख सकते।”
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author