September 25, 2022

Shreyas Iyer Biography: जानें श्रेयस अय्यर का जन्म से लेकर क्रिकेट तक का सफर

wp-header-logo-147.png

खेल। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आज क्रिकेट जगत में शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। उन्होंने पिछले 2 सालों में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। आज उनका नाम क्रिकेट के शानदार बल्लेबाजों में शुमार है। हाल ही में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी उनका बल्ला जमकर बोला था। वह इस टी20 सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले बल्लेबाज भी थे। बता दें कि, जब उनको टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका दिया गया तो उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में ही शतक जड़कर साबित कर दिया की वह क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बल्लेबाजी कर सकते हैं।
कौन हैं श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर के बारे में बात की जाए तो, वह एक दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज हैं जबकि साथ ही दाएं हाथ के एक ऑफ ब्रेक गेंदबाज भी हैं। बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक रखने वाले अय्यर आज अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपना अच्छा-खासा नाम बना चुके हैं। श्रेयस अय्यर ने अपने नेशनल और इंटरनेशनल दोनों ही खेलों में अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते लोगों का दिल जीता है। श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं। बता दें कि, श्रेयस ने आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी संभाली है।

श्रेयस अय्यर का जीवन और शिक्षा

भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर का जन्म 6 दिसम्बर साल 1994 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ। अय्यर की उम्र अभी 26 साल है और उनका परिवार मूल रूप से केरल के त्रिशूर जिले से वास्ता रखता है। लेकिन श्रेयस अय्यर अब अपने परिवार के साथ मुंबई के वर्ली में रहते हैं। मुंबई के डॉन बोस्को हाई स्कूल से उन्होंने अपनी पढ़ाई की जबकि श्रेयस ने मुंबई के ही पोददार से अपनी कॉलेज पढ़ाई पूरी की थी। श्रेयस अय्यर ने ग्रेजुएशन भी यही से की है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author