May 21, 2022

IPL के एक ओवर में 5 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय घातक बल्लेबाज भी शामिल

wp-header-logo-142.png

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत 26 मार्च से होने वाली है और यह टूर्नामेंट 29 मई तक चलेगा। इस बार का आईपीएल बड़ा ही शानदार होने वाला है क्योंकि इस सीजन 2 नई टीमें भी जुड़ गईं हैं। अब कुल टीमों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। आईपीएल में कई बल्लेबाजों को उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। कई तो ऐसे भी हैं जिन्होंने आईपीएल मुकाबले के एक ओवर में 5 छक्के तक जड़े हैं। आइए जाने कौन हैं वह खिलाड़ी।
1. क्रिस गेल (Chris Gayle)

आईपीएल के इतिहास में सबसे पहले एक ओवर में 5 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है। क्रिस गेल ने साल 2012 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ये बड़ा कारनामा किया था। बता दें कि, गेल ने पुणे वॉरियर्स के गेंदबाज राहुल शर्मा के खिलाफ घातक बल्लेबाजी करते हुए उनके एक ओवर में 5 छक्के जड़े थे। गेल अपनी इस पारी में कुल 4 चौके समेत 8 छक्के जड़े थे।

2. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia)

पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच साल 2020 में खेले गए मुकाबले में राहुल तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 5 छक्के जड़े थे। इस मुकाबले में पंजाब ने 224 रनों बड़ा लक्ष्य राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रखा था। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन जड़ डाले थे।

3. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

आईपीएल साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने एक ओवर में 5 छक्के लगाए थे। इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने शानदार 221.43 के स्ट्राइक रेट से महज 28 गेंदों में 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। जिसमें 4 चौके समेत 5 छक्के शामिल हैं। यह कारनामा जडेजा ने हर्षल पटेल के एक ओवर में किया था।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source