October 3, 2022

IND vs SL: रविंद्र जडेजा के लिए लकी है मोहाली का मैदान, यकीन नहीं तो देख लीजिए आंकड़े

wp-header-logo-145.png

खेल। भारत-श्रीलंका (IND vs SL) टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में जडेजा के बल्ले से 175 रन निकले साथ ही उन्होंने 9 बल्लेबाजों को भी अपना शिकार बनाया। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ अवार्ड से भी नवाजा गया। इस अवॉर्ड को पाते समय जडेजा ने मोहाली (Mohali) के आईएस बिंद्रा स्टेडियम (IS Bindra Stadium) को अपने लिए लकी बताया। इसी दौरान उन्होंने कहा कि, इस मैदान पर खेलते ही में सकारात्मक सा महसूस करने लगता हूं। आइए जानें सर जडेजा ने ऐसा क्यों कहा।
इस मैदान पर हैं जड़ेगा के शानदार रिकॉर्ड

सर जडेजा ने अब तक मोहाली के मैदान पर 4 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान इन चार मुकाबलों में उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए 27 बल्लेबाजों को अपनी फिरकी भरी गेंदों से चलता किया है। इस दौरान जडेजा का गेंदबाजी औसत 14.66 का रहा है। इसी वजह से उनके लिए यह मैदान लकी है। इस मैदान पर सबसे सफल गेंदबाजों की लिस्ट में जडेजा का नाम दूसरे नंबर पर आता है। पहले नंबर पर अनिल कुंबले का नाम दर्ज है। कुंबले ने इस मैदान पर 7 टेस्ट मुकाबलों में 36 विकेट झटके हैं।

इन बल्लेबाजों का रहा है बोलबाला

जडेजा ने मोहाली केआईएस बिंद्रा स्टेडियम जब भी उनको बल्लेबाजी करने का मौका मिल है उन्होंने अपने बल्ले से रन बरसाए हैं। वे यहां सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में 7वें नंबर पर मौजूद हैं। सबसे ज्यादा रन जड़ने वाली इस लिस्ट में सचिन और द्रविड़ जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के बीच उन्होंने अपनी जगह पक्की की है। जडेजा ने इस मैदान पर 4 टेस्ट मुकाबलों में 81.75 के शानदार औसत से 327 रन जड़े हैं। कोहली, धोनी समेत पुजारा जैसे स्टार खिलाड़ी भी यहां उनसे पीछे हैं। मोहाली में सबसे ज्यादा रन जड़ने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं। तेंदुलकर ने इस मैदान पर 11 टेस्ट मुकाबलों में 767 रन जड़े हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author