January 31, 2023

Hardik Pandya: धोनी नहीं यह खिलाड़ी है हार्दिक की सफल कप्तानी का जिम्मेदार, खुद पांड्या ने किया कबूल

wp-header-logo-125.png

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया के भावी कप्तान के रूप में उभर रहे हैं। वह आने वाले समय में टी20 कप्तान भी बन सकते हैं। उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) को टी20 सीरीज में 2-1 से हराकर एक बार फिर ये दम दिखाया है। हार्दिक पांड्या अपनी मजबूत कप्तानी का श्रेय आशीष नेहरा को देते हैं। उन्होंने पिछले साल गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।
चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद गुजरात की टीम (Gujarat team) ने हार्दिक पांड्या को पहले ही साल कप्तान बनाकर साहसिक कदम उठाया। और अपने पहले ही सीजन में उन्होंने पुरस्कार भी जीता, जिसमें मुख्य भूमिका में आशीष नेहरा (Ashish Nehra) थे। नेहरा के इस कदम को हार्दिक अपनी कप्तानी में बड़ा बदलाव मानते हैं।
क्रिकेट पर हमारे विचार बहुत समान हैं
भारत द्वारा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20 International) मैच में जीत के साथ श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद पंड्या ने कहा, ‘गुजरात (Gujarat) के नजरिए से यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मैंने किस तरह के कोच के साथ काम किया है। आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने हमारी मानसिकता के कारण मेरे जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लाया। हम दो अलग-अलग व्यक्तित्व हो सकते हैं लेकिन क्रिकेट पर हमारे विचार बहुत समान हैं।क्योंकि मैं उसके साथ था, इसने मेरी कप्तानी में सुधार किया। साथ ही उन्होंने कहा जो मैं जानता हूं उसे हासिल करने में मेरी मदद की।’
भारतीय टीम 91 रन से जीती
मालूम हो कि श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम में बड़े बदलाव किए हैं। क्योंकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलिया में सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20 International) विश्व कप जीतने में विफल रही थी। मुंबई में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। जबकि पुणे में खेले गए दूसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने जीत दर्ज की। दोनों टीमों की इस जीत से तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। राजकोट में खेले गए आखिरी टी20 मैच में भारतीय टीम ने रोमांचक जीत के साथ सीरीज अपने नाम की। राजकोट में खेले गए आखिरी और आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 91 रन से जीत (Indian team won) मिली है।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author