February 6, 2023

IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज के बीच रोहित शर्मा को लगी चोट, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान

wp-header-logo-113.png

भारत को ढाका में बांग्लादेश (Bangladesh in Dhaka) के खिलाफ हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस वनडे मुकाबले के साथ ही भारतीय टीम यह सीरीज भी हार (team Indian lost the series) गई। इस बीच दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान भारतीय कप्तान (Indian captain) के दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में दी गई। अब इससे ये बात तो साफ हो गई है कि वनडे सीरीज (ODI series) के तीसरे और आखिरी मैच के कप्तान अब रोहित शर्मा नहीं होंगे। इस बात की पुष्टि स्वयं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने की है।
केएल राहुल संभालेंगे टीम की कमान
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट (Rohit Sharma injury) लगी है। टीम के हेड कोच रोहुल द्रविड़ ने भी मैच के बाद साफ कर दिया है कि वह तीसरे मैच में खेलते दिखाई नहीं देंगे। टीम इंडिया (Team India) तीसरे वनडे में एक नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी। दूसरे वनडे में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी, ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) ही आने वाले मैच में कप्तानी करते दिखाई दे सकते हैंं। वह टीम के उपकप्तान भी हैं।
बता दें कि भारत को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 2 टेस्ट मैच भी खेलने है। अगर रोहित शर्मा टेस्ट मैच खेलने तक भी फिट नहीं हुए तो केएल राहुल (KL Rahul) ही टीम की कमान संभालते नजर आएंगे।
राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में की पुष्टि
दूसरे वनडे के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा था, ‘रोहित मुंबई लौटेंगे और विशेषज्ञ को दिखाएंगे कि उनकी ऊंगली की चोट कैसी है। हम इस स्थिति में नहीं हैं कि बता सकें कि वह टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं। यह जल्दबाजी होगी।’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर टेस्ट सीरीज से पहले फिट नहीं हो पाते हैं तो टेस्ट (Test series) में भी केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तानी का मौका मिल सकता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author