February 8, 2023

FIFA World Cup 2022: पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से दी मात, गोंकालो रामोस ने मारी हैट्रिक

wp-header-logo-104.png

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पुर्तगाल और स्विट्जरलैंड की टीम
कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के आखिरी प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से मात देकर शानदार जीत दर्ज की है। इस मैच में पेपे और गोंसालो रामोस ने चमत्कारी प्रदर्शन किया। पुर्तगाल की जीत के हीरो गोंकालो रामोस ने मैच में हैट्रिक मारकर इतिहास रचा है। इसी वर्ष में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले गोंकालो रामोस की यह पहली वर्ल्ड कप हैट्रिक भी हो गई। वहीं, इस मैच में पहले हाफ में क्रिस्टियानो रोनाल्डो नहीं खेले और गोंकालो रामोस उनकी जगह पर मैदान पर उतारा गया था। गोंकालो रामोस वर्ल्ड कप में हैट्रिक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।
पुर्तगाल की टीम शुरू से ही आक्रामक तेवर दिखाते हुए मैच खेल रही थी। मानो जैसे टीम सिर्फ और सिर्फ बड़ी जीत के मकसद से उतरी हो। पुर्तगाल ने पहले हाफ में ही स्विट्जरलैंड के खिलाफ 2-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरे हाफ की शुरुआत होते ही गोंकालो रामोस ने मात्र 6 मिनट में ही अपना दूसरा गोल कर दिया था।
गोंसालो ने 17वें मिनट में टीम का खाता खोला और फिर 51वें, 67वें मिनट में गोल किया। गोंकालो ने अपनी इस हैट्रिक में कई बेहतरीन शॉट्स दागते हुए गोल किए हैं। अपनी हैट्रिक होने के बाद उन्होंने कहा कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो मेरे आईडल हैं और मैंने खेल की हर चीज उन्हीं से सीखी है।
पुर्तगाल 16 साल बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंची
पुर्तगाल की टीम ने वर्ल्ड कप में 16 साल के लंबे इंतजार के बाद क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। मंगलवार को मुकाबले में पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 के बड़े अंतर से मात दी और अपनी जगह सुपर-8 में पक्की की है।
आपको बता दें कि इससे पहले 5 दिसंबर को ब्राजील और साउथ कोरिया के बीच मैच खेला गया था। जिसमें ब्राजील ने कोरिया को 4-1 के बड़े अंतर से हराया था। ब्राजील और पुर्तगाल की जीत को बहुत ही शानदार जीत माना जा रहा है। क्योंकि किसी भी टीम के खिलाफ इतने बड़े अंतर से जीत हासिल करना आसान नहीं होता।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author