January 27, 2023

Dharmendra Birthday: धर्मेंद्र ने तीन फिल्मों में एक ही शर्ट पहनी, सिनेमाघरों में मच गया था धमाल

wp-header-logo-117.png

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र 
Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) का नाम जेहन में आते ही एक अलग सम्मान की भावना उमड़ने लगती हैं। यह उनकी एक्टिंग और अलग लहजे का ही परिणाम है, जो उनकी पॉपुलरैटी हर उम्र के लोगों के बीच है। 8 दिसंबर को धर्मेंद्र हर साल अपना जन्मदिन मनाते हैं। बर्थडे के खास मौके पर एक नजर आज अभिनेता के फिल्मी करियर पर डाल रहे हैं। धर्मेंद्र की फिल्मों से जुड़े ना जाने कितने ही किस्सें हैं, लेकिन एक रोचक और बेहद रोमांचित बात उनकी तीन फिल्मों से सीधी जुड़ी हुई हैं। इसे जानने के बाद आप समझ जाएंगे कि कपड़ों से ज्यादा महत्व इंसान की अदाकारी का होता है।
धर्मेंद्र ने करियर में देखें खूब उतार-चढ़ाव
धर्मेंद ने अपने फिल्मी करियर में कई उतार-चढ़ाव का सामना भी किया है। आपने वो कहावत तो सुनी होगी कि ‘उगते सूर्य को दुनिया सलाम करती है, लेकिन डूबते सुरज का कोई ध्यान तक नहीं करता है।’ धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री के वो उगते हुए सितारें हैं, जिनका डूबना और उगना दोनों ही चर्चा में रहा है। आज एक्टर से जुड़े उस किस्से के बारे में बात कर रहे हैं, जब उनके पास कोई वैनिटी और मैकअप आर्टिस्ट की सुविधा नहीं होती थी। इस दौरान के कलाकार जिन कपड़ों में सेट पर पहुंचते थे। अक्सर उनमें ही फिल्म की शूटिंग तक कर लेते थे।
एक्टर ने एक ही शर्ट में कर डाली थी तीन फिल्में
फिल्म इंडस्ट्री के सम्मानित अभिनेता की लिस्ट में शामिल धर्मेंद्र ने एक बार तीन फिल्मों के गानों में एक ही शर्ट पहन शूटिंग की थी। दरअसल, बात साल 1968 की हैं, जब अभिनेता ने फिल्म मेरे हमदम मेरे दोस्त के गाने चलों सजना में, साल 1969 में सावन झूम के साथिया नहीं जाना में आशा पारेख के साथ और साल 1970 में आई जीवन मृत्यु में राखी के साथ झिलमिल सितारों का आंगन में एक्टर ने एक ही पीले भूरे रंग की शर्ट में शूटिंग की थी। बाद में तीनों फिल्में सिनेमाघरों में सुपरहिट साबित हुई थी।
A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author