November 29, 2022

T20 World Cup: शाहिद अफरीदी भी हुए सूर्यकुमार की बैटिंग के मुरीद, ओपनर रिजवान को लगाई लताड़, दी ये नसीहत

wp-header-logo-150.png

खेल। दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज (world’s number one batsman) भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है। भारत के अलावा अन्य देशों के पूर्व खिलाड़ी भी उनके मुरीद बन गए हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान के दो पूर्व कप्तान वसीम अकरम और वकार यूनुस का (Wasim Akram and Waqar Younis) नाम तो था ही अब शाहिद अफरीदी भी इसमें शामिल हो गए हैं। उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम में सूर्या की जमकर तारीफ की। शाहिद अफरीदी ने सूर्यकुमार यादव की तो तारीफ की ही हैं, साथ ही पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को भी लताड़ा है।
शाहिद अफरीदी ने मोहम्मद रिजवान को लताड़ लगाते हुए उन्हें सूर्यकुमार यादव की बैटिंग से सीखने को कहा है। पाकिस्तान के टीवी चैनल समा पर बातचीत के दौरान शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘सूर्यकुमार यादव 200 से लेकर 250 डोमेस्टिक मैच खेलने का अनुभव लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट में उतरे हैं। सूर्यकुमार यादव को इसीलिए अपना गेम बेहतर तरीके से पता है। सूर्यकुमार यादव जितने भी शॉट्स खेलते हैं, उस दौरान वह गेंद को बहुत अच्छी तरह से हिट करते हैं। सूर्यकुमार यादव को अपने हर शॉट की बहुत अच्छी प्रैक्टिस भी है।’ उन्होंने पाक के सलामी बल्लेबाज रिजवान को फटकार लगाते हुए नसीहत दी कि आपको अपने शॉट्स डेवलप करने की जरूरत है क्योंकि ये टी20 फॉर्मेट (T20 format) की मांग है।

सूर्यकुमार यादव की धुआंधार बैटिंग
आपको बता दें कि इस टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने अभी तक पांच मैचों में 225 रन बना लिए हैं। सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। भारतीय टीम को सूर्यकुमार यादव की धुआंधार बैटिंग की वजह से इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर उतरते ही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yada) अपनी बल्लेबाजी से तूफान मचाना शुरू कर देते हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author