December 5, 2022

IND vs SA: BCCI ने चोटिल दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, 7 महीने बाद खेलेगा टीम इंडिया के लिए मैच

wp-header-logo-92.png

cricket news: बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की जगह ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है। मालूम हो कि दीपक चाहर को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका (SA in Indore) के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में पीठ में चोट लग गई थी। जिसके चलते दीपक को लखनऊ में खेले गए पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन (India’s playing XI) में शामिल नहीं किया गया था। बता दें की दीपक अब वापस एनसीए जाएंगे और वहां का मेडिकल स्टाफ उनकी चोट (injury) की देख रेख करेगा।
वॉशिंगटन सुंदर ने फरवरी में खेला था आखरी मैच
भारत और दक्षिण अफ्रीका के (Ind vs SA) बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में भारत को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा था। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे 9 अक्टूबर 2022 को रांची में खेला जाएगा। जबकि श्रृंखला का अंतिम एकदिवसीय मैच 11 अक्टूबर 2022 को नई दिल्ली में खेला जाएगा। इसके इलावा बात करे वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की तो वॉशिंगटन ने वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए अपना पिछला मैच इस साल फरवरी में खेला था। उन्होंने चार वनडे मैचों में अब तक पांच विकेट (five wicket) चटकाने के अलावा 57 रन बनाए हैं।
🚨 NEWS 🚨: Washington Sundar replaces Deepak Chahar in ODI squad. #TeamIndia | #INDvSA

More Details 🔽https://t.co/uBidugMgK4
चोटों ने बढ़ाई भारत की चिंता

गौरतलब है कि भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (all-rounder Ravindra Jadeja) घुटने की चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम इस झटके से उभर ही रही थी की जसप्रीत बुमराह की चोट (Jasprit Bumrah’s injury) ने भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। शुरुआत में जसप्रीत बुमराह की चोट को मामूली बताया गया। लेकिन कुछ दिनों बाद चोट के चलते बीसीसीआई ने उन्हें वर्ल्ड कप से बाहार कर दिया। इसके बाद अब दीपक चाहर की चोट ने भारतीय टीम के लिए चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तोर पर चुना गया है। मालूम हो की जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद दीपक चाहर का नाम उन तेज गेंदबाजों की लिस्ट में भी है जिन्हें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।
भारत की वनडे टीम:
शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author