November 28, 2022

Birthday Special: गौरी खान की शादी से जुड़ा एक यादगार किस्सा, शाहरुख बोले- पहनना पड़ेगा बुर्का

wp-header-logo-85.png

Happy Birthday Gauri Khan: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पत्नी गौरी खान की लव लाइफ से जुड़ी बातें किसी से छिपी नहीं है। 8 अक्टूबर को गौरी खान (Gauri Khan) अपना जन्मदिन मना रही हैं। गौरी का जन्म पंजाबी परिवार में दिल्ली के पास होशियारपुर में हुआ था। ऐसा माना जाता है कि एक सफल पुरुष के पीछे महिला होती है। वैसे ही शाहरुख खान की सफलता के पीछे गौरी का हाथ बताया जाता है। आज अभिनेता की पत्नी के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़े कुछ रोचक किस्से बता रहे हैं….
शाहरुख को पहली नजर में हुआ था गौरी से प्यार
शाहरुख खान और गौरी को पहली नजर में ही एक-दूसरे से प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों के रिश्ते के बीच तकरार, दूरिया, नाराजगी और परिवार वालों का साथ न मिलने जैसी कई परेशानी भी सामने आईं थी। शाहरुख-गौरी की प्रेम कहानी किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है। गौरी और शाहरुख की पहली मुलाकात साल 1984 में हुई थी। शाहरुख को जब गौरी से प्यार हुआ था, तो वह महज 18 साल की थी।
गौरी-शाहरुख की शादी से जुड़ा एक रोचक किस्सा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गौरी और शाहरुख की पहली डेट दिल्ली के पंचशील होटल में हुई थी। शाहरुख ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने एक बार गौरी के घर उनकी दोस्त का नाम लेकर फोन किया था। शाहरुख खान को गौरी से शादी करने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ी थी। इसकी वजह थी कि दोनों अलग धर्म से तालुक रखते हैं। वहीं उनकी शादी के रिसेप्शन का एक किस्सा आज भी याद किया जाता है। दोनों के रिसेप्शन के दौरान गौरी के कुछ रिश्तेदार आपस में दोनों के धर्म को लेकर बात कर रहे थे। ऐसा सुनने के बाद शाहरुख हैरान हो गए थे। वहीं उन्होंने सभी के सामने ऐलान कर दिया था कि गौरी का नाम आज के बाद बदल जाएगा। साथ ही गौरी को बुर्का पहनने और नामाज पढ़ने की आदत डालनी पड़ेगी। इस बात को सुनने के बाद गौरी के परिवार वाले डर गए थे। हालांकि, शाहरुख ने बाद में बताया था कि वो केवल मजाक कर रहे थे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author