November 29, 2022

Birthday Special: आशा भोसले के जन्मदिन पर जाने उनका लता मंगेशकर से जुड़ा एक रोचक किस्सा

wp-header-logo-191.png

Asha Bhosle Birthday Special: बॉलीवुड के कुछ सिंगर ऐसे है, जिनका नाम जहन‌ में आते ही उनके गाने गुनगुनाने का मन करता है। फिल्म इंडस्ट्री में भी इन दिग्गज गायक और गायिकाओं का जिक्र बेहद अदब से किया जाता हैं। आज ऐसी ही एक सुरों के मलिका आशा भोसले (Asha Bhosle) का जन्मदिन है। उनका जन्म 8 सितंबर 1933 में महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव में हुआ था। आज मशहूर सिंगर आशा भोसले के बर्थडे पर उनसे जुड़े कुछ रोचक किस्सों के बारे में बताएंगे।

बचपन से ही गायकी का शौक था

आशा भोसले को बचपन से ही गायकी का शौक था। उन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत दुनिया भर में प्रसिद्धि हासिल की। वहीं आज सिंगिंग की दुनिया में शोहरत हासिल करने की इच्छा रखने वाले हर नए सिंगर उनको अपना आइडल मानते हैं। दिग्गज गायिका आशा भोसले हिंदी के साथ ही कई अन्य भाषाओं में 16000 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं। इसी वजह से सबसे ज्यादा स्टूडियो रेकॉर्डिंग के लिए उनका नाम गिनीज अवॉर्ड ऑफ दी बुक में भी दर्ज है। सिंगर आशा भोसले के बारे में काफी कम लोग जानते है कि उन्होंने अपने परिवार को स्पोर्ट करने के लिए अपनी बहन लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के साथ गाना शुरू किया था। आशा ने 16 साल की उम्र में अपना पहला सोलो गाना ‘रात की रानी’ फिल्म के लिए गाया।
आशा ने बताया लता से जुड़ा एक किस्सा
आशा भोसले ने एक टेलीविजन शो के मंच से अपने और लता के बीच का मजबूत बॉन्ड शेयर करते हुए एक रोचक किस्सा सुनाया था। इसे सुनने के बाद वहां पर मौजुद हर कोई काफी इमोशनल हो गया था। आशा ने बताया कि तकरीबन उनके निधन के 5-6 महीने पहले लता दीदी ने मुझे कहा कि ‘मांग ले आशा आज जो भी तुझे लता मंगेशकर से मांगना है।’ ऐसे में आशा ने भी बेहद कमाल की मांग उनसे की।
A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)
आशा ने मांगा ये तोहफा

आशा ने अपनी बहन से बोला कि ‘दीदी आप मुझे अपनी इस पुरानी साड़ी पर साइन करके देदे।’ उन्होंने इस तोहफे को लेते हुए कहा था कि ये साड़ी मेरे लिए सारी दुनिया की दौलत से बढ़कर है। इस किस्से को सुनाते हुए आशा भोसले इमोशनल भी हो गई थी। दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर आज हमारे बीच नहीं है।लेकिन उनके गानों को आज भी सभी याद करते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author