December 6, 2022

Asia Cup 2022: क्रिकेट का मैदान बना जंग का अखाड़ा, जब PAK और AFG खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प, पढ़ें क्या है पूरा मामला

wp-header-logo-185.png

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच (Pakistan and Afghanistan) हुए मुकाबले को एशिया कप 2022 में (Asia Cup 2022)अब तक का सबसे रोमांचक मैच कहें तो गलत नहीं होगा।वैसे ये मुकाबला सिर्फ इस टूर्नामेंट का ही नहीं बल्कि हाल फिलहाल के T20I मुकाबलों में भी देखने( recent T20I matches.) पर सबसे रोमांचक जान पड़ता है। ये ना सिर्फ लो स्कोरिंग था, बल्कि इसमें गेंद और बल्ले के अलावा दूसरी फाइट भी थी। ये फाइट मैदान (ball and bat) के अंदर भी देखने को मिली और बाहर भी जमकर होती दिखी (fiercely outside also)।
क्या है पूरा माजरा
इसी क्रम में दरअसल हुआ ये कि पाकिस्तानी बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में हुई (Pakistani batting)। तेज गेंदबाज फरीद अहमद की (Asif Ali)चौथी बॉल पर आसिफ अली ने छक्का जमा दिया था। यहां से पाकिस्तान को जीत के लिए 8 बॉल पर 12 रनों की जरूरत थी और उसके पास 2 ही विकेट (Pakistan needed 12 runs in 8 balls) बाकी थी। सारी उम्मीद आसिफ अली पर थी, क्योंकि वह अकेले स्पेशल बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे। ऐसे में फरीद के ओवर की पांचवीं बॉल पर भी आसिफ ने बड़ा हिट (fifth ball of Farid’s over) लगाया, लेकिन वह बॉल को बाउंड्री के पार नहीं भेज सके और बीच में ही कैच आउट हो गए। इसके बाद अफगान बॉलर ने खुशी के मारे थोड़ा आक्रामक जश्न मनाया, लेकिन इस बात से आसिफ अली बौखला गए। उन्होंने एक हाथ से फरीद को दूर हटाते हुए उन्हें मारने के लिए अपना बल्ला तक उठा(Farid) लिया था।
اس اینگل کی وڈیو بھی دیکھیں، نہیں معلوم ان افغان بھائیوں کو اتنی نفرت کیوں ہے؟#AFGvPAK pic.twitter.com/2aI6jUZUFN

मगर इसी बीच अंपायर और बाकी खिलाड़ियों ने बीच में आकर बचाव किया। अन्य खिलाड़ियों और अंपायर ने दोनों खिलाड़ियों को अलग किया। यह लड़ाई इतनी एग्रेसिव थी कि डगआउट में बैठे हसन अली तक मैदान में बीच बचाव के लिए आ गए थे(ground to defend)।
दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला


This is what Afghan fans are doing.
This is what they’ve done in the past multiple times.This is a game and its supposed to be played and taken in the right spirit.@ShafiqStanikzai your crowd & your players both need to learn a few things if you guys want to grow in the sport. pic.twitter.com/rg57D0c7t8


इसके अलावा ऐसा ही कुछ माजरा मैदान के बाहर भी देखने को मिला। जहां पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों के(Afghanistan team scored)समर्थक के बीच हाता पाई हो गई। मैच की बात करें तो मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 129 रन बनाए थे। टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। इसके बाद 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की हालत खराब हो गई थ। टीम ने 118 रनों पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे। मगर आखिरी ओवर में नसीम शाह ने लगातार दो छक्के मारकर मैच जिता(Naseem Shah won the match) दिया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author