November 28, 2022

गहलोत सरकार के मंत्री की फैक्ट्री-घर पर इनकम टैक्स की रेड, रिश्तेदारों समेत 53 ठिकानों पर कार्रवाई

wp-header-logo-163.png

जयपुर। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आज सुबह देश के चार राज्यों में एक साथ छापेमारी की। राजस्थान सहित दिल्ली, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में विभाग ने रेड की है। मिड-डे मील की सप्लाई में गड़बड़ी को लेकर इस छापेमारी में विभाग के हाथ राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव तक भी पहुंचे हैं। राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। कोटपूतली में जिस पैकिंग फैक्ट्री में छापामारी की गई है उनके प्रबंधकों में एक राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव का बेटा है।
37 ठिकानों पर छापेमारी
आयकर विभाग सूत्रों ने बताया है कि सबसे ज्यादा 37 ठिकानों पर छापेमारी जयपुर और कोटपुतली में की जा रही है। जयपुर में निर्माता और सप्लायर के घर, फैक्ट्री, कार्यालय, गोदामों और कोटपुतली में सहयोगियों के ठिकानों पर जांच चल रही है। इसके साथ ही इनके सहयोगियों के दिल्ली में आठ, महाराष्ट्र में सात और उत्तराखंड में एक ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। कोटपुतली में छापेमारी की इस कार्रवाई के दौरान सीआरपीएफ के करीब 100 सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये बताये जा रहे हैं।
मंत्री के घर, ऑफिस पर भी रेड
जयपुर में राज्यमंत्री यादव के सिविल लाइंस स्थित सरकारी घर और बनी पार्क के निजी आवास सहित मालवीय नगर के ऑफिस में भी इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे हैं। आयकर विभाग के ऑपरेशन से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया है। सूत्रों ने बताया है कि यह छापेमारी मिड-डे मिल और पौष्टिक आहार बनाने वाले निर्माता, सप्लाई करने वालों, उनके सहयोगियों और परिचितों के यहां की जा रही है।
250 से ज्यादा आयकर कर्मी शामिल
छापेमारी में विभाग के 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। इनके सहयोगियों के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और सीआईएसएफ के जवान भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सामग्री का एक निर्माता और सप्लायर मध्यप्रदेश में पौष्टिक आहार वितरण में दागदार रह चुका है। यह मामला 2018 का बताया जा रहा है।
7 राज्यों में चल रही है छापामारी की कार्रवाई
आयकर विभाग राजस्थान समेत दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित सात राज्यों में छापे की कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। छापामारी में क्या मिला है फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है। छापे की कार्रवाई के दौरान राजस्थान आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग की टीमें कारोबारियों के दस्तावेजों की जांच कर रही है। मिड-डे मील योजना की खरीदी में अनियमितताओं को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author