November 27, 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: सुपर संडे में बना रिकॉर्ड, बॉक्सिंग में भारत की निकहत जरीन ने जीता गोल्ड मेडल

wp-header-logo-195.png

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान इंग्लैंड की जमीन पर भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन जोरों पर है। 10वें दिन भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक जीता। रविवार को भारतीय महिला बॉक्सर निकहत जरीन (Nikhat Zareen) ने नीतू घनघस (Nitu Ghanghas) और अमित पंघाल (Amit Panghal) की बाद बॉक्सिंग में तीसरा गोल्ड मेडल जीत लिया है।

महिलाओं की लाइट फ्लाई कैटेगरी के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की कार्ली मैकनौल को 5-0 से हराया दिया। राष्ट्रमंडल खेलों में टीम इंडिया का यह 48वां मेडल हैं। जबकि बॉक्सिंग में यह तीसरा गोल्ड मेडल है। बता दें कि निकहत ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए मेडल जीता है। निकहत ने पहले दौर से ही दमदार शुरुआत की और आखिरी दौर तक कायम रखा।

#CommonwealthGames2022 | I’m very excited to meet him (PM Modi); I took a selfie with him last time & want a new one now. Last time, I took his autograph on my T-shirt, now I’ll take it on my boxing gloves: Indian boxer Nikhat Zareen after winning Gold in 48-50kg flyweight pic.twitter.com/Ctd466qkVX

उन्होंने यह मैच 5-0 से जीतकर रिकॉर्ड बनाया। राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए निकहत का यह पहला पदक है। निकहत से पहले रविवार को ही बॉक्सिंग में दो और गोल्ड मेडल मिले थे। महिला वर्ग में नीतू और पुरुष वर्ग में अमित पंघाल ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीता। निकहत ने सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि भारत ने रविवार को बर्मिंघल में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में 17 गोल्ड मेडल जीते हैं। पदक तालिका में टीम इंडिया चौथे स्थान पर आ गई है। इस खेल में मेडल्स के मामले में ऑस्ट्रेलिया सबसे पहले स्थान प है। वहीं भारत ने 17 गोल्ड के साथ 12 सिल्वर और 19 बॉन्ज मेडल जीते हैं। कुल स्कोर अब तक 48 पर पहुंच गया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author