August 9, 2022

IND W vs SI W : भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराया, 3-0 से जीती सीरीज

wp-header-logo-106.png

IND W vs SI W : भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराया, 3-0 से जीती सीरीज
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज तीसरे और अंतिम वनडे मैच में श्रीलंका को 39 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से कब्जा कर लिया है। तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम (Team India) ने श्रीलंका की टीम को 255 का लक्ष्य दिया। लेकिन श्रीलंका की टीम ये लक्ष्य हासिल कर पाने में नाकाम रही और भरतीये टीम ने उन्हें 216 रन पर ही समेट दिया।
श्रीलंका (Sri Lanka) की तरफ से नीलाक्षी ने 59 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली। इसके आलावा कप्तान अटापट्टू ने 44, हर्षिता ने 22 और हसिनी ने 39 रनों की पारी खेली। वहीं भारतीय टीम में राजेश्वरी ने 36 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिये। तो वहीं मेघना और पूरा ने दो-दो विकेट लिये और कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति और हरलीन ने एक-एक विकेट लिये।
पूजा वस्त्राकर ने 8वें नंबर पर आकर अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पूजा ने इस पारी के साथ ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। पूजा 8वें या इससे नीचे के नंबर पर सबसे अधिक 50 लगाने वालीं महिला क्रिकेटर बन गई हैं।
श्रीलंका ने की खराब बल्लेबाजी
श्रीलंका टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। उन्होंने 7 रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गवा दिया। इसके बाद कप्तान अटापट्टू और हसीनी ने साथ मिलकर 56 रनों की साझेदारी पारी खेली। लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार अपने विकेट गंवाए और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। भारत ने वनडे सीरीज से पहले T20 सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर जीत हासिल की थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author