January 31, 2023

Ind vs SL T20 Series: हार्दिक की नई भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ लहराया परचम, ये खिलाड़ी बने जीत के हीरो

wp-header-logo-117.png

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने राजकोट (गुजरात) में खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका को 91 रनों के बड़े अंतर से हरा (Ind defeated SL) दिया। शनिवार को हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 2-1 के अंतर से सीरीज पर कब्जा किया। मालूम हो कि भारत ने टी20 सीरीज (T20 series) का पहला मैच 2 रन से जीता था, वहीं दूसरे मैच में श्रीलंका ने 16रनों से बाजी (Sri Lanka won) मारी। लेकिन सीरीज का तीसरा मैच एकतरफा रहा।

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में यह टीम इंडिया की लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीत है। भारत की इस जीत के पीछे टीम के पांच खिलाड़ियों बहुत अहम योगदान रहा है। आइए जानते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया…
सूर्यकुमार यादव
वर्ल्ड नंबर-1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav’s) की शानदार फॉर्म इस सीरीज में भी जारी रही। सूर्य ने तीन मैचों में 85 की औसत और 175.2 की स्ट्राइक रेट से 170 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला। देखा जाए तो सूर्य ने इस सीरीज में 12 छक्के और 11 चौके लगाए और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।
अक्षर पटेल
बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल (axar patel) ने रवींद्र जडेजा को नहीं चूकने दिया। तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में अक्षर पटेल ने 117 रन बनाए और 3 विकेट लिए। दूसरे टी20 मैच में अक्षर पटेल (Axar Patel’s) द्वारा की गई विस्फोटक बल्लेबाजी फैंस के जेहन में लंबे समय तक बनी रहेगी। हरफनमौला प्रदर्शन के चलते अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।
हार्दिक पांड्या
कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी इस सीरीज में भारतीय टीम के स्टार परफॉर्मर रहे। हार्दिक ने तीन विकेट लेने के अलावा बल्ले से सिर्फ 45 रन ही बनाए, लेकिन उनकी कप्तानी लाजवाब रही और कुछ दिलचस्प फैसले देखने को मिले। मसलन, सीरीज के पहले टी20 मैच में उन्होंने अक्षर पटेल से आखिरी ओवर फेंका, जबकि तीसरे टी20 में उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।
उमरान मलिक
तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) के लिए यह सीरीज शानदार रही। उमरान मलिक ने तीन मैचों में सिर्फ 15.14 की औसत से सात विकेट लिए। इस दौरान उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार और उछाल से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को काफी परेशान किया। इस टी20 सीरीज में उमरान मलिक (Umran Malik) सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।
शिवम मावी
तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) ने इसी सीरीज के जरिए ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। शिवम मावी ने मुंबई में खेले गए पहले मैच में चार विकेट लिए थे। हालांकि, शिवम मावी (Shivam Mavi) अगले दो मैचों में विकेट नहीं ले सके। मावी बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं। दूसरे टी20 मैच में उन्होंने कुछ शानदार शॉट लगाकर यह साबित कर दिया।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author