January 31, 2023

शाहरुख खान ने अंजलि के परिवार की मदद के लिए बढ़ाए कदम, NGO ने की इतनी आर्थिक मदद

wp-header-logo-113.png

शाहरुख खान ने अंजलि के परिवार की मदद के लिए बढ़ाए कदम
Kanjhawala Case: दिल्ली (Delhi) के कंझावला (Kanjhawala) इलाके में सड़क हादसे हुई अंजलि (Anjali Singh) की दर्दनाक मौत के बाद परिवार की मदद के लिए सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने कदम बढ़ाए हैं। बता दें कि मृतका अंजलि घर में कमाने वाली इकलौती थी। अब उसकी मौत के बाद परिवार की आर्थिक मदद के लिए किंग खान की एनजीओ ने हाथ बढ़ाया है। शाहरुख खान की एनजीओ मीर फाउंडेशन (Meer Foundation) अंजलि सिंह के परिवार की मदद के लिए आगे आई है ताकि उसका परिवार इस मुश्किल समय में अपना खर्च उठा सके।
TOI में छपी खबर के मुताबिक, शाहरुख खान के मीर फाउंडेशन ने अंजलि के भाई बहन को सहायता देते हुए उनकी मां के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए ये राहत राशि दान की है। हालांकि कितनी रकम दी गई है इसका खुलासा नहीं किया गया है। बता दें कि अंजलि सिंह अपने घर में कमाने वाली एकलौती थी, जिससे परिवार का खर्च चलता था। शाहरुख के मीर फाउंडेशन ने ये कदम अंजलि की मां के स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं हैं और उनके भाई-बहन के लिए उठाया है।
शाहरुख खान ने एनजीओ मीर फाउंडेशन की स्थापना अपने दिवंगत पिता मीर ताज मोहम्मद के नाम पर की है, जिसका उद्देश्य जमीनी स्तर पर बदलाव लाना है और महिलाओं का सशक्त बनाना है। फाउंडेशन की तरफ से अंजलि के परिवार को ये डोनेशन इसी उद्देश्य से दिया गया है।
गौरतलब है कि दिल्ली के कंझावला इलाके में 31 दिसंबर की रात कार से 12 किलोमीटर तक घसीटने से दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसके बाद इस मामले में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। इस हादसे ने अंजलि सिंह के परिवार का सब कुछ तबाह कर दिया। अंजलि अपने परिवार को चलाने के लिए एकमात्र सहारा थी, जो अब इस दुनिया में नहीं है।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author