January 27, 2023

World Cup 2023 में 24 साल का यह खिलाड़ी होना चाहिए भारत का ओपनर, दिग्गज ने बताई अपनी पहली पसंद

wp-header-logo-93.png

आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर 2023 और 26 नवंबर 2023 के बीच खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई, मैनेजमेंट और खिलाड़ियों सभी ने कमर कसनी शुरू कर दी है वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर काफी सारे सुझाव पूर्व क्रिकेटर (Former cricketers) दे रहे हैं। इस क्रम में दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ओपनिंग जोड़ी को लेकर अपना सुझाव दिया है।
ओपनर बनने का प्रबल दावेदार है गिल
पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा है कि भारत को शुभमन गिल (Shubman Gill) से पारी की शुरुआत करानी चाहिए। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक क्रिकेट समरोह के दौरान मीडिया से बातचित करते इस बात का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि आने वाले 10 सालों में शुभमन गिल एक बहुत बड़ा खिलाड़ी बनने वाला है। वह लगातार अच्छा खेल रहा है और मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में उसे ओपनिंग करनी चाहिए। वह ओपनर बनने का प्रबल दावेदार है।
गिल ने सचिन का रिकॉर्ड तोडा
ज्ञात हो कि रोहित की गैरमौजूदगी में गिल ने पिछले कुछ महीनों में वनडे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan in ODIs) के साथ पारी की शुरुआत की है और बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाकर उन्होंने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा था और इसको लेकर युवराज ने उनकी तारीफ भी की थी। अब युवराज ने कहा है कि गिल को ही भारत के लिए पारी की शुरुआत करनी चाहिए। हालांकि, बांग्लादेश खिलाफ मौजूदा सीरीज में गिल फिलहाल टीम की प्लेइंग (team india playing 11) का हिस्सा नहीं हैं।
ओपनिंग जोड़ी को लेकर चिंताएं बड़ी
आपको बता दें कि युवराज का बयान (Yuvraj’s statement) ऐसे वक्त में आया है जब टीम इंडिया (Team India) की ओपनिंग जोड़ी को लेकर चिंताएं खुलकर सामने आ रही हैं। ओपनिंग जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए खासी चुनौती बनती जा रही है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) फॉर्म में नहीं हैं। और केएल राहुल को 4 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैनेजमेंट ने तैयार रहने को कहा है। ऐसे में जब बड़े टूर्नामेंट में सिर्फ कुछ महीने बचे हैं, कोच और कप्तान को सही प्लेइंग 11 (playing 11) की तैयारी करनी होगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author