February 7, 2023

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में रोहित को लेना होगा बड़ा फैसला, करने होंगे प्लेइंग 11 में ये बदलाव

wp-header-logo-92.png

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा था। मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraj) ने मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) के साथ 10वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया के मुंह से जीत छीन ली थी। अब बुधवार को होने वाला दूसरा मैच टीम के लिए काफी अहम है। भारतीय टीम को सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। पहले वनडे में 1 विकेट से मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं।
अक्षर पटेल की होगी प्लेइंग 11 में वापसी
बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में धाकड़ ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, जिसके चलते वह मुकाबले में नहीं खेले थे। अब दूसरे मैच में उनको मैदान पर उतरा जा सकता है। मीरपुर की स्पिन ट्रैक पर वे टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं। वे निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। उन्हें कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) की जगह जगह दी जा सकती है। तेज गेंदबाज सेन ने पहले वनडे से इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने 5 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट लिए थे।
विकेट कीपिंग में होगा बदलाव
इसके अलावा विकेट कीपिंग की बात करें तो पहले वनडे में रेगुलर विकेटकीपर को टीम में जगह नहीं मिली थी। केएल राहुल (KL Rahul) को इसकी जिम्मेदारी मिली थी। उन्होंने अंतिम समय पर मेहदी हसन का कैच छोड़ दिया था और यहीं से मैच भारत के हाथों से फिसल गया था। ऐसे में दूसरे वनडे में विकेटकीपर ईशान किशन (wicketkeeper Ishaan Kishan) को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है। उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।
दूसरे वनड़े में भारत की संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान),शिखर धवन,विराट कोहली,श्रेयस अय्यर,लोकेश राहुल, ईशान किशन (विकेट कीपर) , अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author