December 5, 2022

Virat Kohli: किंग कोहली के नाम जुड़ा एक और बड़ा कारनामा, करियर में पहली बार हासिल की ये उपलब्धि

wp-header-logo-125.png

खेल: भारत के स्टार खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली इस विश्वकप (World Cup) में जबरदस्त फॉर्म में हैं। वह तीन अर्धशतक लगाकर इस विश्वकप में सर्वाधिक रन (highest run-scorer) बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। इस बीच ICC की ओर से उन्हें अक्टूबर माह का प्लेयर ऑफ द मंथ घोषित किया गया है। ICC की ओर से कहा गया है कि अक्टूबर माह में विराट कोहली ने छोटे फॉर्मेट में कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं जिसकी बदौलत उन्हें अक्टूबर माह का प्लेयर ऑफ(Player of the Month) द मंथ घोषित किया जाता है।
विराट को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया
विराट के साथ विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले दो अन्य खिलाड़ियों को भी नामांकित किया गया। जिनमें जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर शामिल हैं। लेकिन विराट ने दोनों को पीछे छोड़ते हुए यह टाइटल अपने नाम किया है। विराट कोहली (Virat Kohli) को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था और वह पहली ही बार में ये अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे। विराट कोहली ने अक्टूबर के कैलेंडर महीने में 205 टी20 रन बनाए थे। इस दौरान 23 अक्टूबर को उनकी नाबाद 82 रनों की पारी के दम पर भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट की प्रसिद्ध जीत दर्ज की थी।
टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भी विराट कोहली टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं, पूरे टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से निकले हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) 5 मैचों में 123.00 की औसत से 246 रन बनाकर इस लिस्ट में सबसे आगे हैं।
A batting stalwart wins the ICC Men’s Player of the Month award for October after some sensational performances 🌟

Find out who he is 👇
क्या है आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

इस अवॉर्ड की शुरुआत ICC ने क्रिकेट में उत्साह बढ़ाने के लिए की थी। यह पुरस्कार हर महीने दिया जाता है। इस बीच, पुरुष और महिला टीमों के खिलाड़ी जो महीने के दौरान अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उनमें से किसी एक को चुनकर यह पुरस्कार दिया जाता है। पुरुष वर्ग में उपरोक्त खिलाड़ियों को नामांकित (nominated) किया गया है जबकि महिला क्रिकेट में भारत की जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा और पाकिस्तान की निदा डार को नामांकित किया गया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author