December 3, 2022

T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव की बैटिंग के मुरीद हुए पाक दिग्गज, बोले- 'वह निडर होकर खेलता'

wp-header-logo-128.png

खेल : सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ये नाम इस वक्त क्रिकेट की दुनिया में छाया हुआ है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में तो सूर्यकुमार ने कमाल ही कर दिया है। अपने गजब के शॉट्स के दम पर इस खिलाड़ी ने गेंदबाजों की नाक में दम किया हुआ है। इसी क्रम में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार (Suryakumar) ने 25 गेंदों में 61 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए। सूर्या का स्ट्राइक रेट 244 का रहा। इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
पाक दिग्गज ने कहा
भारत-जिम्बाब्वे मुकाबले (India-Zimbabwe match) के दौरान सूर्यकुमार ने पारी की आखिरी गेंद पर अजीबोगरीब ढंग से झुककर फाइन लेग के ऊपर से तेज गेंदबाज को छक्का मारा। इस शॉट के बाद सोशल मीडिया पर ट्वीट की झड़ी लग गई। मुकाबले के बाद एक पोस्ट मैच एनालिसिस शो में पाकिस्तान के दो पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनुस (Wasim Akram and Waqar Younis) ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की है। वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा- मुझे लगता है कि सूर्यकुमार किसी दूसरे ग्रह से आए हैं। वह अन्य बल्लेबाजों से काफी अलग है। जितने रन उन्होंने बनाए हैं, उन्हें बल्लेबाजी करते देखकर मजा आता है। सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं, बल्कि दुनिया की बेहतरीन बॉलिंग अटैक (world’s best bowling attack) के सामने भी इसी तरह निडर होकर खेलते हैं। इस पर वकार यूनुस (Waqar Yunus) ने कहा- जब सूर्यकुमार इस तरह बैटिंग करता है तो गेंदबाज जाए तो जाए कहां? साथ ही वकार ने कहा-सूर्यकुमार जैसे बल्लेबाज (batsman like Suryakumar) के खिलाफ प्लान करना बेहद मुश्किल है।
1000 से ज्यादा रन बना
मालूम हो कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yada) दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज है। फैन उन्हें ‘मिस्टर 360′ की (Mr 360’. Suryakumar) उपाधि दे चुके हैं। सूर्यकुमार ये पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स को यह उपाधि दी गई थी। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गयी पारी की बदौलत उन्होंने इस साल 1000 से ज्यादा रन बना लिए हैं। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज एक कैलेंडर ईयर (calendar year) में 1000 रन के आस-पास भी नहीं पहुंच सका है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author