November 27, 2022

IND vs ENG: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में होंगे ये 2 खतरनाक खिलाड़ी, कोच द्रविड़ ने दिए बदलाव के संकेत

wp-header-logo-123.png

खेल: नीदरलैंड के दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप से बाहर करने के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में प्रवेश की पुष्टि हो गई थी। उसके बाद भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीत लिया और सेमीफाइनल में पहुंच गया। सेमीफाइनल (semi-finals) में भारत का सामना इंग्लैंड (England) की ताकतवर टीम से होगा। गुरुवार को होने वाले इस मैच में भारत इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगा। इस मैच के लिए कोच राहुल द्रविड़ (coach Rahul Dravid) ने भारतीय टीम में अहम बदलाव के संकेत दिए हैं।
राहुल द्रविड़ ने कहा
राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इस हाई वोल्टेज मैच से पहले प्रेस कॉ़न्फ्रेंस (press conference) में कहा कि वह एडिलेड में पिच की सिचुएशन को देखते हुए टीम का चयन करेंगे। उन्होंने कहा कि एडिलेड का पिच थोड़ा स्लो है और हमारे लिए वहां मुकाबला खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। हमारे पास जो 15 खिलाड़ी हैं, वो सभी बेस्ट हैं। हमें पिच के हिसाब से जिन खिलाड़ियों को उस मुकाबले में जरूरत पड़ेगी, हम उन्हें मैदान में उतारने का काम करेंगे। एडिलेड ओवल (Adelaide Oval) का विकेट आमतौर पर स्पिनर के मुफीद माना जाता है। ऐसे में इस मैच में अक्षर पटेल की जगह अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की भी वापसी हो सकती है। जिम्बाब्वे के खिलाफ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया था जो 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। द्रविड़ ने कहा कि वह एडिलेड (Adelaide) की पिच देखने के बाद ही प्लेइंग इलेवन पर फैसला करेंगे।
भारत बनाम जिम्बाब्वे का मैच बेहद ही एकतरफा रहा
आपको बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत बनाम जिम्बाब्वे का (India vs Zimbabwe) मैच बेहद ही एकतरफा रहा। ग्रुप में पाकिस्तान को हराने और बांग्लादेश को जीत के लिए संघर्ष करने वाला जिम्बाब्वे भारत के खिलाफ हार गया। सूर्यकुमार यादव की आखिरी कुछ ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 186 रन बनाए। यह इस साल के विश्व कप में भारत का सर्वोच्च स्कोर था। इसके बाद भारत ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe’s innings) की पारी को 17.2 ओवर में 115 रन पर समेट दिया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author