November 28, 2022

Arun Bali: 'गुडबाय' की रिलीज के दिन अलविदा कह गए अरुण बाली, यहां देखें फिल्मी करियर का पूरा सफर

wp-header-logo-81.png

अरुण बाली का हुआ निधन
Arun Bali Death: मनोरंजन जगत के लिए आज सुबह एक दुखद खबर सामने आई। टीवी सीरियल में एक्टिंग करने के बाद मशहूर हुए अभिनेता अरुण बाली (Arun Bali) का शुक्रवार की सुबह मुंबई में निधन हो गया। वह एक गंभीर बीमारी से जीवन की जंग लड़ रहे थे। 79 वर्षीय अरुण बाली न्युरोमस्कुलर बिमारी से जुझ रहे थे। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि उनका निधन किस वजह से हुआ। इस रिपोर्ट में आपको उनके फिल्मी करियर की जानकारी देंगे।
अरुण बाली ने इन सीरियल में किया काम
अरुण बाली का जन्म 1942 में लाहौर में हुआ था। उन्होंने 90 के दशक में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। दिग्गज अभिनेता की पहचान कुमकुम सीरियल के दादाजी के रूप में घर-घर में बनी। हालांकि वह कई पॉपुलर फिल्मों और टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं। उनके टीवी सीरियल में काम करने की एक लंबी फेहरिस्त है, जिसमे नीम का पेड़, दस्तूर, चाणक्य, देख भाई देख, द ग्रेट मराठा, शक्तिमान, स्वाभिमान, देस में निकला होगा चांद, कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन, वो रहने वाली महलों की और देवों के देव महादेव जैसे सीरियल शामिल हैं।
यहां पढ़ें: नहीं रहे मशहूर अभिनेता अरुण बाली, इस गंभीर बिमारी की वजह से हुआ निधन
लाल सिंह चड्डा में भी आए थे नजर
पॉपुलर अभिनेता अरुण टीवी शोज के साथ कुछ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। इन मूवी में खलनायक, राजू बन गया जैंटलमैन, पुलिसवाला गुंडा, आ गले लगा जा, सबसे बड़ा खिलाड़ी, फूल और अंगारे, लगे रहो मुन्ना भाई, जैसी फेमस फिल्मों में अपने शानदार अभिनय की झलक दिखा चुके हैं। इसके अलावा अरुण बाली हाल ही में आमिर खान की लाल सिंह चड्डा (Lal Singh Chaddha) में भी नजर आए थे। वहीं उनकी आखिरी फिल्म अमिताभ बच्चन की गुडबाय है। इस फिल्म में उन्होेंने नीना गुप्ता के पिता की भूमिका निभाई है। उनके निधन के बाद से सोशल मीडिया पर फैंस समेत सेलेब्स अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। हरिभूमि की ओर से दिग्गज अभिनेता अरुण बाली को भावपूर्ण श्रद्धांजलि।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author