December 5, 2022

Adipurush फिल्म पर इस्लामीकरण के लगे आरोप, डायरेक्टर के नाम नोटिस हुआ जारी

wp-header-logo-76.png

आदिपुरुष फिल्म से राम और रावण का फोटो
Adipurush Movie Controversy: साउथ सुपस्टार प्रभास (Prabhas) की अपकमिंग फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) टीजर रिलीज के बाद से विवादों में घिर चुकी हैं। ओम राउत (Om Raut) के निर्देशन में बन रही फिल्म पर रामायण के किरदारों को गलत संदर्भ में दिखाने के आरोप जोरों पर हैं। इस फिल्म में सबसे ज्यादा विवाद अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की रावण लुक को लेकर छिड़ा हुआ है। इस मामले में विरोध सोशल मीडिया से आगे निकलकर कानूनी कारवाई तक पहुंच चुका हैं। गुरुवार को फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत को सर्व ब्रह्माण महासभा की ओर से नोटिस भेजा गया है।
क्या है पूरा मामला
प्रभास के साथ फिल्म में एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon), सैफ अली खान जैसे मेगा स्टार अहम किरदार की भूमिका निभा रहे हैं। मेकर्स ने फिल्म के टीजर को आयोध्या में रिलीज किया। टीजर सामने आते ही सोशल मीडिया पर फिल्म में रावण की लुक, हनुमान का किरदार, भगवान राम के उग्र व्यहवार और सोने की लंका को बेहद अलग ढ़ग से दिखाने जैसे सीन्स पर बहस का दौर शुरू हो गया। मामला दिन पर दिन गंभीर होता जा रहा है। ब्रह्माण महासभा की ओर से भेजे नोटिस में आदिपुरुष फिल्म से सभी विवादित सीन्स को सात दिनों के अंदर हटाने की बात कही है।
नोटिस में कही गई ये बात
सर्व ब्रह्माण महासभा के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा की ओर से आदिपुरुष फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत को उनके वकील ओम मिश्रा ने भेजा है। बता दें कि इस नोटिस में लिखा गया है कि इस फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरीके से बड़े पर्दे पर दिखाया गया है। साथ ही सभी देवी-देवताओं को चमड़े के कपड़े पहन बेहद गलत अंदाज में बोलते दिखाया गया है। फिल्म में प्रयोग की गई भाषा नीचले स्तर की है, जिसमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने जैसे शब्द सुनने को मिल रहे हैं। रामायण हमारा इतिहास है और आदिपुरुष में हनुमान को मुगल की तरह दिख रहे हैं।
आदिपुरुष पर लगा इस्लामीकरण का आरोप
ओम राउत को भेजे नोटिस में आगे सवाल के रूप में पूछा गया है कि ‘कौन सा हिंदू बिना मूछों के दाडी रखता है।’ उन्होंने आगे कहा कि इस फिल्म में भगवान राम, रामायण, माता सीता और भगवान हनुमान का पूर्ण रूप से इस्लामीकरण किया गया है। वहीं फिल्म में रावण का किरदार अदा करने वाले अभिनेता सैफ अली खान भी रावण की लुक भी एकदम खिलजी की तरह नजर आ रही है। उनका कहना है कि फिल्म लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहात कर रही है। सोशल मीडिया पर फिल्म की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ रही है जो समाज के लिए बेहद नुकसानदायक है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author