November 28, 2022

फुटबॉल मैच के दौरान फिर हुआ बड़ा हादसा, अचानक भगदड़ मचने से शख्स की मौत

wp-header-logo-69.png

अर्जेंटीना में एक फुटबॉल मैच (football match) के दौरान भगदड़ मचने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक अधिकारी के हवाले से शुक्रवार को यह जानकारी मिली। ऐसी ही एक घटना कुछ दिनों पहले इंडोनेशिया में (Indonesia football incident) हुई थी, जहां एक फुटबॉल स्टेडियम में एक मैच के अंत में भड़की हिंसा के बाद मची भगदड़ में कम से कम 127 लोगों की मौत हो गई थी।
सुरक्षा मंत्री ने की पुष्टि
मिली जानकारी के अनुसार ब्यूनस आयर्स प्रांत के सुरक्षा मंत्री सर्जियो बर्नी (Sergio Berni) ने कहा कि बृहस्पतिवार को ब्यूनस आयर्स में बोका जूनियर्स और गिम्नासिया वाई एस्ग्रीमा के बीच फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में हिंसा फैलने एक व्यक्ति की मौत हो गई। ब्यूनस आयर्स प्रांत के सुरक्षा मंत्री सर्जियो बर्नी ने भी एक व्यक्ति के मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस व्यक्ति की मौत हृदय गति रुकने (cardiac arrest) से हुई।’
इंडोनेशिया में भी हुई थी घटना
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही इंडोनेशिया में भी एक हादसा हुआ था जिसमें 127 लोगों के मरने की खबर थी। मलांग के कंजुरुहान स्टेडियम (Kanjuruhan Stadium in Malang) में मेजबान एरेमा एफसी और उसके कड़े प्रतिद्वंदी पेरसेबाया सुरबाया के बीच मैच था। इस मैच में मेजबान टीम को 3-2 से हार (defeat 3-2) का सामना करना पड़ा था। टीम की इस हार के बाद एरेमा के हजारों प्रशंसकों ने मैदान पर बोतलें और कई अन्य चीजें फेंकना शुरू कर दीं। फैंस मैदान पर भी कूद पड़े थे। ये 23 साल में एरेमा एफसी की अपने घर में पेरसेबाया (Peresbaya) के खिलाफ पहली हार थी। स्टेडियम के बाहर भी फैंस ने तोड़फोड़ की थी और पुलीस की गाड़ियों को आग लगा दी थी। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े थे। इससे भगदड़ मच गई थी और भगदड़ में कई लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने दर्शकों को पीटा भी था। कई लोगों को अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author