December 3, 2022

IND vs SL: करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया की हार, श्रीलंका ने 6 विकेट से जीता मैच

wp-header-logo-152.png

India vs Sri Lanka Asia Cup 2022: एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में आज भारत और श्रीलंका का मैच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने भारत को 6 विकेट से मात दे दी। श्रीलंका के बल्लेबाजों ने 1 गेंद रहते लक्ष्य को पूरा कर लिया। आज की हार के बाद एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचने का सफर लगभग खत्म हो चुका है।
एशिया कप में आज टीम इंडिया के लिए करो या मरो मुकाबला था। मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए टीम कैप्टन रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मैदान में उतरे। टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत खराब रही। पारी के दूसरे ही ओवर में मात्र 6 रन बनाकर केएल राहुल आउट हो गए। पिछले मैच के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी पारी के तीसरे ओवर में ही मात्र 13 रनों के स्कोर पर वापस लौटे। कोहली की जगह क्रीज पर सूर्यकुमार यादव आए। तीसरे विकेट के लिए रोहित और सूर्यकुमार ने 58 गेंदों में 97 रनों की साझेदारी की। पारी के 13 ओवर में भारत को रोहित शर्मा के रूप में तीसरा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर शानदार 72 रनों की पारी खेली। अपनी शानदार पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के भी लगाए। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद टीम इंडिया को लगातार झटके लगने शुरू हुए। पाकिस्तान में डेथ हो घर में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 173 रनों पर समेट दिया। आखिरी के 5 ओवर में भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर केवल 46 रन बनाए। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 34, हार्दिक पांड्या ने 17, रविचंद्रन अश्विन 15, दीपक हुड्डा 3, अर्शदीप सिंह 1 और भुवनेश्वर कुमार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। श्रीलंका की ओर से मदुशंका ने 4, चमिका करुणारत्ने व शनाका ने 2-2 और महेश तीक्ष्णा ने 1 विकेट लिया।
174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शानदार शुरुआत हुई। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने पावर प्ले में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 57 रन जोड़े। श्रीलंका के उद्घाटन बल्लेबाज निसंका-मेंडिस ने श्रीलंका को मजबूत शुरुआत दिलाते हुए पारी के पहले 10 ओवर में 89 रन बनाए। इसके बाद भारत के फिरकी गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल ने 12वीं ओवर में 2 विकेट लेकर टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी। आखिरी के ओवरों में भी श्रीलंका के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 1 गेंद शेष रहते मैच को अपने नाम कर लिया। अपने करो या मरो के मुकाबले में भारत को श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट रहते मैच को जीत लिया। श्रीलंका की ओर से पथुम निसंका ने 52, कुसल मेंडिस ने 57 रन, कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 33 और भानुका राजपक्षे ने नाबाद 25 रन बनाए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author