December 6, 2022

Ind W vs Eng W: semi-finals के रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, फाइनल में एंट्री मार पदक किया पक्का

wp-header-logo-186.png

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Indian women’s cricket team defeated England2022) के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को (Commonwealth Games)4 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बना ली (Smriti Mandhana’s half-century) है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए स्मृति मंधाना के अर्धशतक की (England’s team could score) बदौलत इंग्लैंड को 165 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 160 रन ही बना सकी। फाइनल में टीम इंडिया (clear from the result) का सामने किससे होगा, इसका फैसला शनिवार रात को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच (between Australia and New Zealand) दूसरे सेमीफाइनल के नतीजे से साफ होगा।
CWG 2022: Indian women’s cricket team makes history, reaches T20I final with 4-run victory over England

Read @ANI Story | https://t.co/oPhhMrLDBs#INDvsENG #cricket #CWG2022 #TeamIndia pic.twitter.com/eDy06RMI8i
भारत ने इंग्लैंड से पुराना हिसाब भी बराबर कर लिया

इस जीत के साथ ही भारत ने इंग्लैंड से पुराना हिसाब भी बराबर (also leveled the old account with England) कर लिया है। जो 2017 के वनडे विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को आखिरी ओवरों में लक्ष्य हासिल करने से रोक दिया था और सिर्फ 9 रन से वह मैच जीतकर खिताब अपने नाम किया था। उस हार की कसक भारतीय टीम और भारतीय क्रिकेट फैंस (Indian team and Indian cricket fans) के दिल में पांच साल से थी, जो अब काफी हद तक पूरी हो गई है। इसके अलावा बात करें मुकाबलें की तो भारत ने पहले बल्लेबाजी (star opener Smriti Mandhana played a fine innings) करते हुए 5 विकेट पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से स्टार ओपनर स्मृति मांधना ने बेहतरीन पारी खेली और ताबड़तोड़ 62 रन बनाए। स्मृति के अलावा टीम( batted vigorously in the last over) इंडिया की ओर से जेमिमा रॉड्रिग्ज ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे(big contribution) सकी।
दूसरी पारी पर नजर डाले
दूसरी पारी की अगर बात करें तो इंग्लैंड ने तेज शुरुआत (second innings, then England started fast) की। इंग्लैंड टीम के लिए सोफिया डंकले और डेनियल व्याट ओपनिंग करने(Sophia Dunkley and Daniel Wyatt) आईं। इस दौरान वॉट ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके लगाए। जबकि विकेटकीपर एमी जोन्स ने 31 रन बनाए। उनकी इस पारी में 3 चौके शामिल रहे. कप्तान नताली सेवियर ने 43 गेंदों में 41 रन (Captain Natalie Sevier scored 41 runs in 43 balls) बनाए। उनकी इस पारी में दो चौके और एक छक्का शामिल रहा। इस तरह इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। इसलिए उसे रोमांचक मुकाबले में 4 रनों (face defeat by 4 runs)से हार का सामना करना (thrilling match) पड़ा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author