December 3, 2022

IND Vs WI 4th T20 Match: टीम इंडिया की जेब में आई एक और सीरीज, देखें कैसे चौथे T20 में भारत ने चटाई वेस्टइंडीज को धूल

wp-header-logo-180.png

टीम इंडिया ने फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए चौथे T20 मैच (India defeated West Indies) में वेस्टइंडीज को 59 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय (Team India has taken an unassailable 3-1) बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए। ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 44 रन की (highest innings of 44 runs) पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने 33 और संजू सैमसन ने 30 रन बनाए। जवाब में मेजबान वेस्टइंडीज 19.1 ओवर में 132 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो (India has won the third) गई। इस तरह आयरलैंड और इंग्लैंड के बाद भारत ने लगातार तीसरी टी20 सीरीज अपने नाम की(T20 series after Ireland and England) है।
भारती की दमदार पारी
बल्लेबाजी की बात करें तो टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने (Team India, captain Rohit Sharma) सिर्फ 16 गेंदों में 33 रनों की आक्रामक पारी के साथ जोरदार शुरआत की और सूर्यकुमार यादव (24) का भी उन्हें बखूबी साथ मिला। हालांकि, दोनों पावरप्ले में पांचवें और छठे ओवर में आउट हो (dismissed in the fifth) गए। इसके बाद वेस्टइंडीज ने रनों की रफ्तार पर (some control on the pace of runs,) कुछ लगाम कसी, लेकिन ऋषभ पंत (44), संजू सैमसन (30 नाबाद) और फिर आखिर में अक्षर पटेल (20 नाबाद) की तूफानी पारियों के दम पर भारत ने 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसफ सबसे सफल (Alzarri Joseph proved) और सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए।
दूसरी पारी का बात करें तो वेस्टइंडीज ने तेज शुरुआत की। लेकिन चौथे ओवर की शुरुआत तक ही उसने 2 विकेट गंवा दिए। इसके बावजूद टीम के कप्तान निकोलस पूरन (24 रन, 8 गेंद) ने क्रीज पर आते ही तूफानी अंदाज दिखाना शुरू कर दिया। पांचवें ओवर में उन्होंने अक्षर पटेल के खिलाफ 3 छक्के और 1 चौका जमाया, लेकिन उसी ओवर की आखिरी गेंद पर काइल मेयर्स की गलती से वह रन आउट हो गए। इस तरह सिर्फ 5 ओवरों में 49 रन बनाने के बावजूद (West Indies lost the third wicket.) वेस्टइंडीज ने तीसरा विकेट गंवा दिया। विंडीज टीम इस झटके से नहीं उबर पाई और इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे (wickets kept falling at frequent intervals)।
भारतीय गेंदबाजी का कमाल
इसके अलावा भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो इस मैच में बहुत शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआती मैचों में बुरी तरह मार खाने वाले आवेश खान पर टीम ने भरोसा जताया था और उन्होंने इसे सही साबित किया (he proved it right)। आवेश (2/17) और उनके साथ अर्शदीप सिंह (3/12) ने मिलकर न सिर्फ विकेट झटके बल्कि रनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगाया (Eventually the entire team)। आखिरकार 19.1 ओवरों में पूरी टीम सिर्फ 132 रनों पर ढेर हो (132 runs in 19.1 overs) गई।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author