September 25, 2022

Friendship Day 2022: फ्रेंडशिप डे पर देखना न भूलें दोस्ती की मिसाल पेश करती ये फिल्में, दोस्तों के साथ करें बिंज वॉच

wp-header-logo-191.png

फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2022) का असली मतलब एक दूसरे को बैंड बांधने तक सीमित नहीं होता, तब हम महसूस करते हैं कि दोस्ती को हर दिन जिया जाता है। दोस्ती का महत्व (Importance of Friendship) उस वक्त और बढ़ जाता है, जब एक वयस्क के रूप में हम महसूस करते हैं कि दोस्ती बनाए रखने में समय और मेहनत लगती है। मैच्योरिटी अपने साथ यह अहसास भी लाती है कि आपके लिए कुछ बहुत महत्वपूर्ण लोगों के साथ संबंध बनाए रखना कितना जरुरी है। फिर भी हम अपनी दोस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए 7 अगस्त को फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 7 August) मनाते हैं, यह छुट्टी वाला दिन होता है। इसलिए आप अपने दोस्तों के साथ बाहर घुमने का भी प्लान बना सकते हैं, लेकिन अगर आपको घर पर ही रहने का मन कर रहा है तो आप पॉपकॉर्न के साथ दोस्ती वाली मूवीज देख सकते हैं, साथ ही फूड डिलीवरी ऐप (Food Delivery Apps) से अच्छा खाना मंगवाकर अपने दोस्तों (Friends) के साथ पार्टी कर सकते हैं।
आप जानते ही होंगे कि बॉलीवुड में दोस्ती एक एवरग्रीन टॉपिक (Evergreen Bollywood Movies) रहा है, जिस पर कई तरह की दिल छू (Heart Touching Bollywood Movies) जाने वाली फिल्में बनी हुई है। कुछ फिल्में पूरी तरह से विपरीत व्यक्तित्व वाले लोगों के बीच दोस्ती पर भी बनी है जो उनके बीच के मजबूत बांड को दिखती है। इससे आप अपनी दोस्ती को अच्छे से प्यार और अंडरस्टैंडिंग के साथ निभाने के लिए भी मोटिवेट हो जाते हो। जैसा कि हम सब जानते हैं फ्रेंडशिप लाइफ में सबसे कीमती बांड (Purest Bond Of Friends) होता है, जो हमने अपने लिए खुद चुना होता है। फ्रेंडशिप डे का ये दिन आपको अपने दोस्तों के साथ बिताए अच्छे पलों को याद करने का मौका भी है, इस मौके पर बॉलीवुड फिल्मों को देखने से बेहतर तरीका क्या हो सकता है? आइए जानते हैं आप फ्रेंडशिप डे पर अपने फ्रेंड्स के साथ कौन सी फिल्में देख सकते हैं।

दिल चाहता है (Dil Chahta Hai)

हम सभी आकाश, समीर या सिद्धार्थ की दोस्ती को कैसे भूल सकते हैं। हम सभी इस फिल्म को देखने के बाद अपने लंबे समय से खोए हुए दोस्तों के साथ दोबारा मिलने की प्लानिंग करने के लिए मोटीवेट हो जाते हैं। इसलिए हमें ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

ये जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani)

ये फिल्म दोस्तों के बीच के उतार-चढ़ाव नाराजगी और अटूट रिश्ते को दिखाती है, कबीर थापर (रणबीर) उर्फ ​​बनी का किरदार नैना (दीपिका पादुकोण) के उबाऊ जीवन में रंग भर देता है। वहीं अविनाश (आदित्य रॉय कपूर) और अदिति (कल्कि कोचलिन ) जैसे दोस्ती को जीने वाले मित्र हम सभी को अपने जीवन में चाहिए होते हैं।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (Zindagi Na Milegi Dobara)

यह खानी तीन दोस्त की रोड ट्रिप के आसपास घूमती एक बेहतरीन कहानी है, कहानी में फनी और इमोशनल भावनाओं का बैलेंस बहुत चचे से बनया गया है। ये बैलेंस आपको अपने दोस्तों के साथ दोबारा मिलने की योजना बनाने के लिए प्रेरित करता है। जिंदगी ना मिलेगी दोबारा एक ऐसी फिल्म है जो आपको पहले मिनट से ही अपनी जबरदस्त स्टोरी से बांधे रखती है।

3 इडियट्स (3 Idiots)

यह फिल्म साबित करती है कि कुछ दोस्ती हर सिचुएशन में को पार कर के भी भोत मजबूत रहती है, चाहे हमें अपने सबसे अच्छे दोस्तों से मिले हुए कितने भी समय क्यों न हो गया है। लंबे समय बाद मिलने पर भी ऐसा लगता है कि बाते और मुलाकातें कभी बंद ही नहीं हुई थी। ऐसा हो सकता है कि आमिर खान की इस फिल्म को देखने के बाद आप अपने लंबे समय से खोए हुए दोस्त को जल्दी से बुलाएंगे।

मुन्ना भाई एमबीबीएस (Munna Bhai MBBS)

मुन्नाभाई और सर्किट की दोस्ती ने हमारा दिल जीत लिया। इन दो किरदारों के बीच बहुत ही क्रेजी बॉन्डिंग दिखाई गयी है, जो लाइफटाइम दोस्ती निभाने के लिए हमे प्रेरित करती है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author