November 29, 2022

Commonwealth Games 2022 : बॉक्सर अमित पंघाल का गोल्ड के लिए मुकाबला आज

wp-header-logo-179.png

CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में रोहतक जिले के गांव मायना के अमित पंघाल ने रजत पदक पक्का करके फाइनल में जगह बना ली है। अमित ने 48-51 भारवर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में जॉम्बिया के बॉक्सर पैट्रिक चिनएम्बा को शिकस्त दी
अमित गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर है। पहले राउंड में अमित पिछड़ गए थे। पांच में से तीन जजों ने जॉम्बिया के पैट्रिक चिनएम्बा को पहले राउंड का विजेता बताया था। इसके बाद अमित ने दूसरे राउंड में दमदार वापसी की और पांचों जजों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे। तीसरे राउंड में टक्कर का मुकाबला रहा। यहां भी अमित जीत गए। आखिरी में अमित पंघाल 5-0 से मुकाबला जीत गए। रविवार को गोल्ड मेडल के लिए अमित रिंग में उतरेंगे। फाइनल में इंग्लैंड के मैकडोनल्ड कियारान से भिडेंगे।
वहीं अमित पंघाल के घर को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके पिता बिजेंद्र सिंह, माता ऊषा देवी और भाई अजय बताते हैं कि हमें पूरा विश्वास है कि अमित पंघाल रविवार को देश के लिए गोल्ड लेकर आएंगे।
बता दें कि अमित पंघाल का जन्म 16 अक्तूबर 1995 को रोहतक जिले के मयाना गाँव में हुआ है इसके पिता बिजेंद्र सिंह पेशे से किसान हैं। पंघाल ने अपने करियर की शुरुआत 49 किलोग्राम भारवर्ग में खेलने से की थी। पिछली बार गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीते थे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author